Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्स“ये मेरी जिंदगी का अबतक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन”:रिंकू सिंह

Rinku Singh’s interview: आईपीएल 2023 सीज़न की सनसनी में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह हैं। इस बल्लेबाज ने गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच की अंतिम पांच गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाकर ऐतिहासिक अंदाज में अपनी टीम को जीत दिलाया। यह मुकाबला किक्रेट के इतिहास में दर्ज हो गया है जिसमें रिंकू सिंह ने अपना नाम अबतक के सबसे बेस्ट चेस के लिए सुनहरे अक्षरों में अंकित किया है।

 

बीते मुकाबले के संबंध में रिंकू सिंह ने मीडिया से बातचीत में अपनी भावना को व्यक्त किया है जिसमें उन्होंने अपने अतीत को भी याद किया है। उन्होंने कहा,” यह उनके अबतक के बेस्ट प्रदर्शन में से एक है।”

मुश्किलों के वे दिन पीछे छूट गए हैं

रिंकू ने बातचीत में कहा,” वह धनी परिवारों से नहीं है, और यह कोई अज्ञात रहस्य नहीं है। उनके पिता अभी भी गुज़ारा करने के लिए एक घर से दूसरे घर गैस सिलेंडर ले जाते हैं। पेशेवर क्रिकेटर बनने से पहले रिंकू के परिवार पर काफी कर्ज था। लेकिन अब मुश्किलों के वे दिन पीछे छूट गए हैं।”

 

आगे रिंकू ने कहा, “मैं अपने परिवार के लिए सब कुछ कर रहा हूं। कठिन समय अब ​​खत्म हो गया है। मैंने अपने पिता को नौकरी छोड़ने के लिए कहा है। वह 30 साल से काम कर रहे हैं। जब मैंने उन्हें नौकरी छोड़ने के लिए कहा, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा तुम चिंता मत करो। 

 

सिंह ने आगे की बातचीत में कहा कि मेरे पिता मेरे क्रिकेट खेलने के खिलाफ थे। वह चाहते थे कि मैं उनके साथ काम करूं और पैसे का योगदान करूं जबकि मां मेरा समर्थन करती थीं। 

जीवन की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी

यह पूछे जाने पर कि क्या यह उनके करियर का महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है, रिंकू ने कहा कि यह उनके जीवन की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है।

 

टीम इंडिया में अपनी महत्वाकांक्षाओं के सवाल पर रिंकू ने कहा कि फिलहाल उनका ध्यान इस आईपीएल में फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर है।

 

रिंकू अपने किशोरावस्था के दिनों में अपने भाइयों के साथ क्रिकेट खेलते थे लेकिन वह अकेले हैं जिसने अपने जुनून को पेशे में बदल दिया। हालांकि उनका एक और छोटा भाई बड़े भाई के नक्शेकदम पर चलना चाहता है। 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular