होम / Rishabh Pant Accident: क्रिकेटर ऋषभ पंत को मुंबई किया जा सकता है शिफ्ट, BCCI की मेडिकल टीम करेगी इलाज

Rishabh Pant Accident: क्रिकेटर ऋषभ पंत को मुंबई किया जा सकता है शिफ्ट, BCCI की मेडिकल टीम करेगी इलाज

• LAST UPDATED : December 31, 2022

Rishabh Pant Accident: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का कल यानी 30 दिसंबर को एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें उन्हें शरीर पर कई गंभीर चोटें आई हैं। उनके ऋषभ पंत को बेहतर इलाज के लिए मुंबई भेजा सकता है। यहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनके लिगामेंट का इलाज करेगी। बता दें कि पहले उनको नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके बाद उन्हें देहरादून रेफर कर दिया गया जहां मैक्स हॉस्पिटल में उनका इलाज किया जा रहा है।

अब BCCI की मेडिकल टीम करेगी इलाज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पंत की चोट को लेकर कोई ढील बरतना नहीं चाहता है। एक खबर के मुताबिक, ऋषभ पंत के लिगामेंट चोट का इलाज अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेडिकल टीम द्वारा किया जाएगा। बीसीसीआई के डॉक्टरों ने देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों से संपर्क बना रखा है। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने मैक्स हॉस्पिटल से कह दिया है कि पंत के लिगामेंट की पूरी जिम्मेदारी अब बोर्ड की मेडिकल टीम की होगी।

मैक्स हॉस्पिटल से अगले कुछ दिनों में हो सकते हैं डिस्चार्ज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषभ पंत को मैक्स हॉस्पिटल से अगले कुछ दिनों में डिस्चार्ज किया जा सकता है। इसके बाद उन्हें मुंबई भेज दिया जाएगा। यहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनके लिगामेंट की जांच करेगी और देखेगी की उनकी चोट किस स्तर की है। इसके बाद इस बात का फैसला होगा कि पंत को विदेश भेजना चाहिए या नहीं।

लबें समय तक रह सकते हैं क्रिकेट से बाहर

बता दें कि लिगामेंट फायबर्स का ऐसा ग्रुप होता है जो हड्डियों को आपस में जोड़ता है। इसमें अगर इंजरी आ जाए तो जख्म भरने में समय लगता है। मिली जानकारी के अनुसार पंत को फिट होने में 9 महीने तक लग सकते हैं। यही वजह है कि वह क्रिकेट से लंबे समय तक बाहर रह सकते हैं।

ये भी पढ़ें: नए साल के जश्न पर वीकेंड का तड़का, दिल्ली में होटलों की बुकिंग फुल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox