Wednesday, July 3, 2024
Homeबड़ी खबररोहित ने PAK गेंदबाजों का बनाया 'कबूतर', ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

India News (इंडिया न्यूज़) : रोहित शर्मा का बल्ला जब चलता है तो सामने कोई भी गेंदबाज हो उसकी शामत आ जाती है। बता दें, कुछ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले में रोहित शर्मा ने एक और कीर्तिमान रच दिया है। बता दें, रोहित शर्मा ने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ का मारते ही ODI क्रिकेट में 300 छक्के का आंकड़ा पार कर लिया है। अब इस सूची में हिटमैनसे आगे सिर्फ वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी हैं। इसके साथ ही रोहित ODI क्रिकेट में 300 से अधिक छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित ने पाकिस्तान को जमकर धोया

बता दें, रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी में कुल 6 छक्के और 6 चौके लगाए। यानि भारतीय कप्तान ने 60 रन बाउंड्रीज़ से ही बना लिए। रोहित की पारी में बस एक कमी रह गई कि वो शतक तक नहीं पहुंच पाए। शाहीन अफरीदी की औसत गेंद पर उन्होंने इफ्तिकार अहमद को कैच दे दिया। हालांकि रोहित जब वो आउट हुए तबतक वो टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा चुके थे।

भारत ने पाक को धोया

बता दें, वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच समाप्त हो चूका है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को विश्व कप में लगातार आठवीं बार हराया है। भारत ने महामुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से शिकस्त दिया है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 का लक्ष्य दिया था। जिसे भारतीय टीम ने 31वें ओवर में हासिल कर लिया।

also read ; PM मोदी ने टीम इंडिया को दी PAK पर जीत की बधाई, पढ़िए क्या बोले

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular