Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सRohit Sharma Ind Vs Ban: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, रोहित...

Rohit Sharma Ind Vs Ban: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान रोहित को चोट लगने के कारण वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने केएल राहुल को पहले मैच के लिए कप्तान बनाया है और चेतेश्वर पुजारा को टीम का उप-कप्तान बनाया है। बता दें कि इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पहला मैच 14 दिसंबर से शुरू होगा।

चोट के चलते नहीं होंगे मैच के लिए उपलब्ध

BCCI ने रविवार शाम को विस्तार से इस बारे में बयान जारी किया गया है, कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बाएं अंगूठे की चोट के लिए मुंबई में एक विशेषज्ञ से मुलाकात की, जो चोट उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। उन्हें इस चोट की वजह से सही मैनेजमेंट की सलाह दी गई है और वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम दूसरे और आखिरी टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर बाद में निर्णय लेगी। पहले टेस्ट के लिए चयन समिति ने अभिमन्यु ईश्वरन को उनकी जगह पर टीम में शामिल किया है।

ये दो खिलाड़ी भी हुए बाहर

बता दें कि सिर्फ रोहित शर्मा के साथ ही इस सीरीज़ से मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी बाहर हो गए हैं। BCCI ने जानकारी दी है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अभी तक क्रमश: कंधे और घुटने की चोट से पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। चयनकर्ताओं ने शमी और जडेजा की जगह पर नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया है। चयन समिति ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के लिए चुना है।

ये भी पढ़ें: घर बैठे बनाएं ई श्रमिक कार्ड, यहां जानें जरूरी दस्तावेज और पंजीकरण की प्रक्रिया

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular