Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सIndia Playing 11: रोहित शर्मा को मिलेगा ओपनिंग में शिखर धवन का साथ,...

India Playing 11:

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत होने जा रही है। T20 सीरीज की तरह वनडे में भी रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे। वनडे सीरीज में इंडिया की बॉलिंग का अंदाज पूरी तरह से बदला हुआ नज़र आ सकता है।

रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग

वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ओपनर की भूमिका में ही होंगे। रोहित शर्मा को ओपनिंग में शिखर धवन का साथ मिलेगा। भले ही शिखर धवन को टी20 में मौका ना मिला हो, पर वनडे फॉर्मेट में सिलेक्टर्स ने उन पर अपना भरोसा बनाए रखा है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर तीन की पोजिशन पर खेलते हुए दिखेंगे।

ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर

ऋषभ पंत विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे और नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। श्रेयश अय्यर और सूर्याकुमार यादव के बीच नंबर पांच को लेकर टक्कर होगी। क्योंकि सूर्याकुमार यादव ने तीसरे टी20 में शतक जड़ा है इसलिए वह नंबर पांच पर अपनी जगह बना सकते हैं।

शामिल होंगे ये प्लेयर्स

हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा फिनिशर और ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करेंगे और नंबर 7 पर रविंद्र जडेजा के होंगे। शार्दुल ठाकुर ने हाल ही में बल्लेबाजी में भी अपना कमाल दिखाया है और इंग्लैंड के हालात को देखते हुए उन्हें नंबर 8 पर मौका दिया जा रहा है। चहल के स्पिन डिपार्टमेंट का जिम्मा संभालेंगे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी करते हुए दिखेगें।

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

ये भी पढ़ें: स्टंट के दौरान इन दो कंटेस्टेंट को लगे बिजली के जोरदार झटके, खूब रोई एक्ट्रेस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular