Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरचुनाव आयोग के साथ सचिन तेंदुलकर की नई पारी ; यह काम...

India News (इंडिया न्यूज) : 2024 में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग अभी से तैयारियों में जुट गया है। मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए प्रोत्हासित करने के लिए उन्होंने क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को नेशनल आयकॉन बनाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब सचिन देश भर के मतदाताओं से अगले साल होने वाले चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील करेंगे।

चुनाव आयोग के साथ तीन साल करेंगे काम

बता दें, चुनाव आयोग को बेहतर तरीके से पता है कि सचिन भारत के उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें करोड़ों प्यार करने वाले हैं। ऐसे में चुनाव आयोग को उन्हें चुना। मिली जानकरी के मुताबिक, लोकसभा इलेक्शन के बाद भी सचिन तीन साल तक ये काम करते रहेंगे। एक डील के अनुसार चुनाव अयोग ने उनके साथ तीन वर्ष का करार किया है।

चुनाव आयोग के साथ सचिन की नई पारी

बता दें, चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा है कि क्रिकेट के दिग्गज और भारत रत्न से सचिन रमेश तेंदुलकर चुनाव आयोग के मतदाता जागरूकता और शिक्षा के लिए ‘नेशनल आइकन’ के रूप में एक नई पारी शुरू कर रहे हैं। इलेक्शन कमीशन के अनुसार, 23 अगस्त को आकाशवाणी के रंग भवन में मुख्य इलेक्शन कमिश्नर आयुक्त राजीव कुमार और इलेक्शन कमिश्नर अनुप चंद्र पांडे के साथ अरुण गोयल की उपस्थिति में 3 साल के लिए एक डील पर साइन किया जाएगा।

also read ; दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता से मुलाकात करने की जिद पर अड़ी स्वाति मालीवाल ; केंद्रीय गृहमंत्री को लिखा खत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular