Monday, July 15, 2024
Homeस्पोर्ट्सSania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का एलान, दुबई में...

Sania Mirza Retirement:

Sania Mirza Retirement: भारतीय टेनिस की स्टार कही जाने वाली सानिया मिर्जा ने अधिकारिक तौर पर टेनिस को अलविदा कह दिया है। आपको बता दे उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इस बात का ऐलान किया है। जिसमें टेनिस स्टार ने बताया कि वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद सिर्फ अपने बेटे के साथ वक्त बिताना चाहेंगी।

इसके आगे उन्होंने लिखा कि आज से 30 साल पहले हैदराबाद की एक 6 साल की लड़की कोर्ट में पहली अपनी मां के साथ गई और तब कोच ने बताया कि टेनिस कैसे खेलते हैं। इसके आगे सानिया मिर्जा आगे लिखती हैं कि मुझे लगा था कि टेनिस सीखने के लिए मैं अभी बहुत छोटी हूं। मेरे सपनों की लड़ाई 6 साल की उम्र में शुरू हुई थी।

ऐसा रहा सानिया का करियर

आपको बता दे सानिया मिर्जा 3 बार चैंपियन रह चुकी हैं। इस भारतीय दिग्गज ने विमेंस डबल में 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का टाइटल अपने नाम किया था। इसके अलावा विमेंस डबल में सानिया मिर्जा ने 2015 में विम्बलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था। हालांकि, सानिया मिर्जा अपने टेनिस करियर में ग्रैंडस्लैम के सिंगल में कभी कोई खिताब नहीं जीत सकी, लेकिन सिंगल के अलावा डबल और मिक्स डबल में वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन खिताब जीत चुकी हैं।

दुबई में खेलेंगी आखिरी टूर्नामेंट

आपको बता दे सानिया मिर्जा ने 2009 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का मिक्स्ड डबल जीता। इसके बाद साल 2012 में फ्रेंच ओपन का मिक्स्ड डबल अपने नाम किया। जबकि साल 2014 में यूएस ओपन का टाइटल जीतने में कामयाब रही। दरअसल, पिछले दिनों सानिया मिर्जा ने साफ कर दिया था कि ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम होगा। इसके साथ ही भारतीय दिग्गज ने बताया था कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद वह दुबई में होने वाली टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी, ये उनका टेनिस का आखिरी टूर्नामेंट होगा। दुबई में होने वाली टेनिस चैंपियनशिप के बाद सानिया मिर्जा टेनिस को अलविदा कह देंगी।

 

ये भी पढ़े: इम्यूनिटी बूस्टर है आंवला और जिंजर का सूप, जानिए इसे बनाने का तरीका

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular