होम / निशानेबाज अवनी लेखरा ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, हासिल किया एक औऱ गोल्ड मैडल

निशानेबाज अवनी लेखरा ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, हासिल किया एक औऱ गोल्ड मैडल

• LAST UPDATED : June 8, 2022

इंडिया न्यूज़, Sport News : भारत की बेटियां पूरी दुनिया में अपने कौशल का जलवा बिखेर रही है। तो वहीं अवनी लेखरा ने मंगलवार को चेटौरौक्स पैरा-शूटिंग विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में एसएच1 में 250.6 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता और एक स्थान हासिल किया।

यही नहीं गोल्ड जीतने के साथ ही अवनी ने पैरालिंपिक के लिए क्वालिफाई भी कर लिया है। यह पहला मौका नहीं है। जब अवनी ने गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इससे पहले भी अवनी अपने देश और देशवासियों को गौरवान्वित महसूस करवा चुकी है।

अवनी से आगे भी मेडल की उम्मीद

10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड जीतने के बाद अब आगे आने वाली प्रतियोगिताओं में भी अवनी लेखरा से मैडल की उम्मीद बढ़ गई है। अवनी को 9 जून को 10 मीटर प्रोन, 11 जून को 50 मीटर थ्री पोजिशन और 12 जून को पचास मीटर फाइनल में हिस्सा लेना है। इन तीनों प्रतियोगिताओं में भी अवनी से मेडल की उम्मीद जताई जा रही है।

इसे पहले भी अवनी ने जीता था मैडल

वहीं इससे पहले भी अवनी ने पैरालिंपिक में देश के लिए गोल्ड जीता था। टोक्यो पैरालिंपिक में अवनी ने 10 मीटर एयर राइफल एसएच-1 स्पर्धा में गोल्ड अपने नाम कर देश का नाम रोशन किया था। अब आगे भी अवनी को उम्मीद है कि वह मैडल जीतकर देश को गौरवान्वित महसूस करवा सके।

यह भी पढ़े  : दिल्ली कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में आये 450 नए केस

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox