होम / Shubman Gill Break Record: सचिन का रिकॉर्ड तोड़ आगे आए शुभमन गिल, ऐसा करने वाले पहले युवा बल्लेबाज बने गिल

Shubman Gill Break Record: सचिन का रिकॉर्ड तोड़ आगे आए शुभमन गिल, ऐसा करने वाले पहले युवा बल्लेबाज बने गिल

• LAST UPDATED : July 23, 2022

Shubman Gill Break Record:

शुभमन गिल जिन्होनें भारत बनाम वेस्टइंडीज के पहले वनडे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और 64 रनो की पारी खेली और अपने नाम एक रिकॉर्ड हासिल कर लिया। शुभमन गिल ने बतौर सलामी बल्लेबाज वनडे में सबसे कम उम्र में वेस्टइंडीज में अर्धशतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को परास्त करके इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया है।

भारत की दमदार जीत

भारत ने वेस्टइंडीज में पहले वनडे में जीत के साथ आगाज किया है। पोर्ट ऑफ़ स्पेन के मैदान पर वेस्टइंडीज ने पहले टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत ने शानदार बैटिंग करके 308 रन बनाए। जिसमे कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस ईयर ने अर्धशतक बनाया है। वेस्टइंडीज की टीम जवाब में 305 रन बना पाई और भारत ने इस मैच को 3 रन से जीत 3 मैच की वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त भी बना ली है।

गिल का धमाल सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

शुभमन गिल ने 22 साल की उम्र में इस रिकॉर्ड को तोड़ा है। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था। तेंदुलकर ने यह रिकॉर्ड 24 साल की उम्र में बनाया था। अगर ऑल ओवर रिकॉर्ड की बात की जाए तो इस सूची में सबसे ऊपर नाम विराट कोहली का आता है। विराट कोहली ने यह रिकॉर्ड 2010 मे 22 साल 215 दिन की उम्र वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाकर बनाया था और वह ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी है।

ये भी पढ़ें: बाजार में जल्‍द आएगा RuPay क्रेडिट कार्ड, आप कर सकेंगे UPI पेमेंट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox