Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सस्वीप शार्ट खेलो मगर आश्वश्त होकर, इंदौर टेस्ट से पहले स्मिथ ने...

ind vs aus : मेहमान बनकर भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियन टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच गवां चुकी है। बता दें, तीसरा टेस्ट मैच बुधवार को इंदौर में खेला जाएगा। अभी तक खेले दो मैचों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जमकर आलोचना हुई और इसकी प्रमुख वजह मेहमान टीम के बल्लेबाजों का स्वीप शॉट खेलना था। मालूम हो, पूर्व खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की स्वीप शॉट खेलने की तकनीक पर सवाल उठाये थे। वहीं, तीसरे टेस्ट से पहले स्वीप शार्ट के सिलेक्शन पर ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को कहा है कि उनके खिलाड़ी स्वीप खेल सकते हैं बशर्ते वह पूरी तरह इसे लेकर आश्वस्त हों।

इंदौर टेस्ट से पहले स्मिथ ने टीम को दी बड़ी सलाह

बता दें, इंदौर टेस्ट से पहले स्मिथ ने टीम को दी बड़ी सलाह दी है। स्मिथ ने कहा है कि भारत में बल्लेबाजी करने के लिए एकाग्रता और धैर्य की जरूरत होती है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम इसी रणनीति के अनुसार बल्लेबाजी करती नजर आएगी।

स्वीप खेलो मगर संभल के

बता दें, दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के अधिकतर बल्लेबाज स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए थे। स्मिथ नियमित तौर पर स्वीप शॉट नहीं खेलते लेकिन उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी की इस शॉट अच्छी पकड़ है। ऐसा नहीं है कि कार्यवाहक कप्तान ने टीम से स्वीप शॉट खेलने को लेकर मना किया है बल्कि से ने अपने खिलाड़ियों से पूरे विश्वास के साथ स्वीप शॉट खेलने का आग्रह किया है।

स्मिथ ने कहा हैं कि ,हमारे कुछ खिलाड़ी अच्छी तरह से स्वीप शॉट खेलते हैं लेकिन उन्हें रणनीति पर पूरी तरह से अमल करना होगा। अगर वह यह शॉट खेलना चाहते हैं तो उन्हें उसके प्रति शत प्रतिशत प्रतिबद्ध होना होगा।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular