Tuesday, April 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सSreesanth Retirement: श्रीसंत ने किया घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

इंडिया न्यूज़, दिल्ली:

Sreesanth Retirement: तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। श्रीसंत हाल ही में केरल की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आए थे। श्रीसंत ने इस सत्र के रणजी ट्रॉफी के लीग राउंड बाद अपने संन्यास का ऐलान किया है। तेज गेंदबाज (Fast bowler) श्रीसंत मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में मेघालय के खिलाफ मैदान में दिखे थे। उन्होंने मेघालय के खिलाफ पहली पारी में 2 विकेट हासिल किए थे और दूसरी पारी में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। श्रीसंत का सफर विवादों से भरा रहा था।

ट्विटर अकाउंट पर लिखा (Sreesanth Retirement)

अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर खत्म करने का फैसला किया है. यह निर्णय मेरा अकेला है, और हालांकि मैं जानता हूं कि इससे मुझे खुशी नहीं मिलेगी लेकिन यह फैसला मेरे जीवन में इस वक्त लेने के लिए सही और सम्मानजनक है । मैंने हर पल को संजोया है ।

39 साल के श्रीसंत ने भारतीय टीम के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इसके अलावा श्रीसंत के नाम 74 फर्स्ट क्लास मुकाबले हैं, इन 74 मुकाबलों में श्रीसंत ने 213 विकेट अपने नाम किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 87 विकेट हैं। क्रिकेट के अलावा भी श्रीसंत ने अपना हाथ आजमाया है, उन्होंने टीवी रिएलिटी शो और साथ ही हिंदी, मलयालम, कन्नड़ भाषा में कुल 4 फिल्में भी की हैं।(Sreesanth Retirement)

Sreesanth Retirement भारत के लिए 27 टेस्ट खेल चुके श्रीसंत भारतीय टीम के साथ साल 2007 में टी-20 विश्व कप विजेता टीम और 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। श्रीसंत ने ही मिस्बाह उल हक का कैच पकड़ कर भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ विजय दिलाई थी।

Sreesanth Retirement

READ ALSO : Way to Rashtrapati Bhavan will Pass Through 5 States: 5 राज्यों से होकर गुजरेगा राष्ट्रपति भवन का रास्ता, जानें क्यों जरूरी हैं विधानसभा चुनाव के नतीजे

READ ALSO : Online Fraud Cases झारखंड में सक्रिय साइबर ठगों को सिम बेचता था सिरसा का प्रदीप बब्बर

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular