Tuesday, July 2, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsia Cup 2022: एशिया कप होस्ट करने की स्थिति में नहीं श्रीलंका...

Asia Cup 2022:

इस साल होने जा रहे एशिया कप टूर्नामेंट का आगमान 27 अगस्त से होने जा रहा है, जिसकी अवस्था श्रीलंका कर रही है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। श्रीलंका ने बुधवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल से कहा है कि वो एशिया कप 2022 को होस्ट करने की स्थिति में बिलकुल नहीं है। श्रीलंका ने इसका कारण उसकी आर्थिक और राजनीतिक सकंट को बताया है।

राजनीतिक और आर्थिक संकट बताई वजह

एशियन क्रिकेट काउंसिल का कहना है कि, ‘श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें सूचना दी है कि उनका देश फिलहाल राजनीतिक और आर्थिक संकट के बीच घिरा हुआ है। उन्हें फॉरेन एक्सचेंज में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इतने बड़े आयोजन की अवस्था करना, जहां 6 टीमों की मेजबानी करनी हो उसके लिए वह अभी स्थिति में नहीं। एशियन क्रिकेट कांउसिल के अधिकारी ने बताया कि श्रीलंका क्रिकेट इस टूर्नामेंट को यूएई और अन्य किसी भी देश में आयोजित करने के लिए सहमत है। अगले कुछ दिनों में एशिया कप की मेजबानी को लेकर ऐलान कर दिया जाएगा।

‘यूएई अभी आखिरी रिप्लेसमेंट नहीं है- ACC

वहीं, ACC के अधिकारी का कहना है कि, ‘यूएई अभी आखिरी रिप्लेसमेंट नहीं है, कोई अन्य देश भी इस टूर्नामेंट का आयोजन करा सकता है। अगर श्रीलंका यूएई में यह टूर्नामेंट होते देखना चाहता है तो उसे अमीरात क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से इसके लिए अनुमति लेनी होगी। आपको बता दें कि श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक तय किया गया है। इस बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लें रही है।

ये भी पढ़ें: कौन बनेगा देश का अगला राष्ट्रपति? संसद में वोटों की गिनती है जारी, आज शाम तक आएंगे नतीजे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular