Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले मिचेल स्टार्क फिट या अनफिट?...

IND vs AUS: भारत के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस उपलब्ध नहीं होंगे। कमिंस अपनी बीमार मां के साथ रहने के लिए वतन वापस लौट चुके हैं। ऐसे में कमिंस की गैर -मौजूदगी में उनकी जगह टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ के हाथों में है।

बता दें, इंदौर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ था कि तेज गेंदबाजी में कमिंस का स्थान कौन लेगा? हालांकि इस पर जवाब भी आ चुका है। ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्मिथ ने बताया है कि तीसरे टेस्ट के लिए मिचेल स्टार्क फिट हैं और वो खेलने को तैयार हैं।

सीरीज में एक भी मैच स्टार्क ने नहीं खेले

बता दें, ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की रीढ़ माने जाने वाले स्टार्क चोट के कारण अब तक एक भी मैच नहीं खेले है। मालूम हो, तीसरे टेस्ट से पहले भी स्टार्क के पूरी तरह से फिट न होने की खबरें थी। हालांकि, स्मिथ ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये स्पष्ट कर दिया की बाएं हाथ का तेज गेंदबाज फिट है और मैदान में उतरने को तैयार है।

सीरीज में पहली बार स्टार्क खेलते आएंगे नजर

स्मिथ ने स्टार्क की फिटनेस पर कहा है कि वो पूरी तरह से फिट हैं और खेलने को तैयार हैं। बता दे। स्टार्क पहली बार बॉर्डर -गावस्कर सीरीज में खेलते नजर आएंगे। स्मिथ ने ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को भी फिट बताया है यानि वो भी तीसरे टेस्ट में खेलने को तैयार हैं।

मालूम हो, मिचेल स्टार्क मौजूदा समय के बेहतरीन गेंदबाजों में गिने जाते हैं। ऐसे में वह कमिंस का विकल्प लेने के सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं। बात दें, स्टार्क के लिए हालांकि आकर अच्छा प्रदर्शन करना चुनौती होगी क्योंकि चोट के बाद वापसी करना आसान नहीं रहता है। ऐसे में अब ये भी सवाल उठ रहा है कि क्या स्टार्क अपने पुराने रंग में दिख पाते हैं या नहीं।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular