होम / Subhman Gill Health Update: अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल, क्या पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे? सामने आया बड़ा अपडेट

Subhman Gill Health Update: अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल, क्या पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे? सामने आया बड़ा अपडेट

• LAST UPDATED : October 12, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Subhman Gill Health Update: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल अहमदाबाद पहुंच गए हैं। गिल बुधवार रात अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 14 अक्टूबर को होना है। ऐसे में गिल के पास फिटनेस हासिल करने के लिए दो दिन का समय है। अगर वह फिट हो गए तो उनका खेलना तय है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इशान किशन पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे और अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने धीमी शुरुआत की थी। अगर गिल फिट हुए तो इशान किशन का प्लेइंग 11 से बाहर होना तय है।

सामने आया बड़ा अपडेट

उनकी तबीयत खराब होने के कारण गिल को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से भी दूर रहना पड़ा, भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल बुधवार को डेंगू बुखार से उबर रहे हैं , लेकिन शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में खेलेंगे या नहीं, इस पर संदेह है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह गुरुवार को मोटेरा में अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे या नहीं।

कैसी है गिल की सेहत?

एयरपोर्ट पर गिल बेहद सामान्य दिख रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वह डेंगू से पूरी तरह ठीक हो गए हैं। अब उन्हें मैच के लिए फिटनेस हासिल करनी होगी। वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल सकते है। डेंगू से उबरने में आमतौर पर एक सप्ताह का समय लगता है और गिल जैसे खिलाड़ी जल्दी ठीक हो सकते हैं क्योंकि वह पहले से ही काफी फिट हैं। एशिया कप से पहले हुए यो-यो टेस्ट में उनका स्कोर सबसे ज्यादा था।

उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है लेकिन अभी यह निश्चित नहीं है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ खेल पाएंगे या नहीं। गिल खराब स्वास्थ्य के कारण विश्व कप के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाये थे। पिछले हफ्ते उनकी प्लेटलेट्स गिरकर 70,000 हो गई थीं और उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि, 24 घंटे बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

अपनी अच्छी फिटनेस के कारण गिल के जल्द ही ठीक होने की संभावना है लेकिन डेंगू बुखार के कारण शरीर काफी कमजोर हो जाता है और ऐसे में पूरी तरह स्वस्थ होकर उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वापसी का मौका मिल सकता है।

इसे भी पढ़े:AUS vs SA: लखनऊ में दिखेगी AUS vs SA के बीच…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox