Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सT20 World Cup 2022: भारतीय टीम की सेमीफाइनल में जगह पक्की, जानें...

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022  में रविवार के दिन दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स ने 13 रन से हरा दिया जिसके बाद से एक बड़ा बदलाव आया है। जी हां, अब फैंस को टूर्नामेंट में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच देखने को मिल सकता है।

भारत बनाम जिम्बाब्वे का मैच आज

रविवार यानी 6 नवंबर को सुबह सबसे पहले नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के बीच एडिलेड में मुकाबला हुआ। इसमें अफ्रीका की टीम 13 रनों से हार गई। ऐसे में भारतीय टीम की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई। आज ही भारत का आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे के साथ मेलबर्न में होगा।

चौथी टीम का इस मैच के बाद होगा फैसला

अफ्रीका की शिकस्त के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है। लेकिन अब सवाल ये है कि ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी। इस बात का फैसला कुछ देर बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच के बाद हो जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह सेमीफाइनल में अपनी जगह बना लेगी।

ऐसे बन सकते हैं आसार

अब तक के समीकरण के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में तीन टीमों ने अपनी जगह बना ली है। बता दें कि ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड, ग्रुप-2 से भारतीय टीम है। इसके अलावा अब चौथी टीम पाकिस्तान या बांग्लादेश में से एक हो सकती है। यदि पाकिस्तान टीम अपनी जगह बनाने में सफल हो पाती है, तो फिर फाइनल में भारत के साथ उसके मुकाबले की उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ जाएंगी।

पाकिस्तान को जीतने होंगे 2 मैच

बता दें कि पाकिस्तान को फाइनल में भारत के साथ मैच खेलने के लिए कुल दो मैच जीतने होंगे। पहला ग्रुप मैच बांग्लादेश के साथ है। यदि यहां जीत हासिल होती है तो फिर सेमीफाइनल भी जीतना पड़ेंगा।

ये भी पढ़ें: भारत में जल्द शुरू होगी ट्विटर की प्रीमियम सेवा, Elon Musk ने ट्वीट कर कही ये बात

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular