Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सT20I Record: पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग से जीत हासिल कर बनाया ये...

T20I Record:

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 के छठे मुकाबले में पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को हराकर शानदार जीत हासिल की। उसने 155 रनों से अपनी जीत दर्ज की है। अब बाद पाकिस्तान का अगला मुकाबला भारत से होने वाला है। भारत और पाक की टीमें सुपर-4 के मैच में 4 सितंबर को एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। हॉन्ग कॉन्ग से जीतने के  के साथ ही पाकिस्तान ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। बता दें कि पाकिस्तान टी20 के इतिहास में सबसे ज्यादा रन से मैच जीतने वालों में दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी है।

टॉप-3 में शामिल टीम

आज हॉन्ग कॉन्ग की टीम को एशिया कप के छठे मुकाबले में हराकर पाकिस्तान ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आज शारजाह में 155 रनों की जीत के साथ पाकिस्तानी टीम ने टी20 इतिहास में रनों के मामले में दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस लिस्ट में श्रीलंका पहले स्थान पर मौजूद है जिसने साल 2007 में केन्या को 172 रनों से हरा दिया था। तीसरे नंबर की बात करें तो भारतीय टीम उस स्थान पर मौजूद है। भारतीय टीम ने साल 2018 में आयरलैंड को 143 रनों ले हरा दिया था।

38 रन पर सिमट गई हॉन्ग कॉन्ग की टीम

पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग की टीम को 94 रनों का लक्ष्य दिया था। वहीं हॉन्ग कॉन्ग की टीम 10.4 ओवरों में महज 38 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। टीम की ओपनिंग करने के लिए निजकत खान और यसीम मुर्तजा आए।निजकत 8 रन और मुर्तजा सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। बाबर हयात जीरो पर ही पवेलियन की तरफ लौट गए। किंचित शाह ने 10 गेंदों में 6 रन हासिल किए। एजाज खान 1 रन और स्कॉट मैककेनी महज 4 रन बनाकर ही आउट हो गए। ऐसे ही पूरी टीम सिमट गई।

पाकिस्तान ने दिखाई शानदार गेंदबाजी

पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने शानदार गेंदबाजी दिखाई। उन्होंने 2.4 ओवरों में सिर्फ 8 रन देकर 4 विकेट गिरा दिए। मोहम्मद नवाज ने 2 ओवरों में 5 रन देकर 3 विकेट झटके। नसीम शाह ने 2 ओवरों में 7 रन देकर 2 विकेट गिरा दिए। शाहनवाज दहानी ने 2 ओवरों में 7 रन देकर एक विकेट झटका।

ये भी पढ़ें: लाइट जलाकर कर सोना पड़ सकता है भारी, जानें क्या हैं इसके नुकसान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular