Friday, July 5, 2024
Homeबड़ी खबरएशिया कप में आज नेपाल के साथ भिड़ेगी टीम इंडिया ; मैच...

India News (इंडिया न्यूज) : एशिया कप का पांचवां मुकाबला आज यानि सोमवार को भारत और नेपाल के बीच कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। बता दें, ग्रुप-ए में यह मैच भारत के लिए करो या मरो वाला है। मालूम हो, कैंडी में लगातार भरी बारिश के कारण पाकिस्तान की पारी नहीं हो पाई थी। जिसकी वजह से मैच को रद्द कर दिया गया था। मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले थे। ऐसे में सुपर -4 में पहुंचने के लिए भारत को यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

मैच से पहले मौसम का पूर्वानुमान

बता दें, पल्लेकल में सोमवार की सुबह बारिश की लगभग 60 फीसदी संभावना है। ऐसे में प्रशंसकों को गीला मैदान दिख सकता है। वहीँ, टॉस के समय (भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे) बारिश की संभावना 22 फीसदी है और शाम छह बजे तक भी यही स्थिति रहेगी। खेल के दूसरे भाग में बारिश की संभावना 66 फीसदी हो जाएगी। ऐसे में एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान मैच की तरह आधा मुकाबला ही देखने को मिल सकता है।

भारत के लिए क्या हैं सुपर-4 में पहुंचने के समीकरण:

– बता दें, नेपाल के खिलाफ भारत का मैच करो या मरो वाला हो गया है। नेपाल से जीतने पर टीम सुपर-4 में जाएगी। अगर हार जाती है तो नेपाल अगले दौर में पहुंच जाएगा।
– वहीँ, अगर नेपाल के खिलाफ भी मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो भारत को एक अंक मिल जाएगा और इससे उसके अंकों की कुल संख्या दो हो जाएगी। टीम इंडिया ऐसे में अगले राउंड में पहुंच जाएगी।

also read ; जानिए, G -20 के दौरान किस होटल में रुकेंगे बाइडेन, जिनपिंग और ऋषि सुनक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular