होम / U19 T20 WC: अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत, BCCI 5 करोड़ रुपये का देगी इनाम

U19 T20 WC: अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत, BCCI 5 करोड़ रुपये का देगी इनाम

• LAST UPDATED : January 30, 2023

U19 T20 WC: भारतीय महिला टीम ने रविवार को आईसीसी अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की है। यह पहली बार है जब महिला टीम ने आईसीसी ट्रॉफी जीत ली है। बता दें कि भारत के शानदार प्रदर्शन को देख भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) बेहद खुश है। उन्होंने टीम इंडिया को करोड़ों रुपये का इनाम देने का एलान किया है।

BCCI देगी करोड़ों रुपये का इनाम

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए 5 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार का एलान किया है। उन्होंने कहा कि “अंडर19 विश्व कप जीतने के लिए भारतीय महिला टीम को बधाई। यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है, क्योंकि हमारी युवा क्रिकेटरों ने देश को गौरवान्वित किया है। युवा खिलाड़ियों ने बिना डरे अपने साहस का परिचय दिया है।”

PM मोदी ने महिला अंडर-19 टीम को दी बधाई

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका में पहला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीतने पर महिला अंडर-19 टीम को बधाई दी है। पीएम मोदी ने जीत के लिए बधाई देते हुए कहा, “भारतीय महिला टीम को विशेष जीत के लिए बधाई। उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला है और उनकी सफलता से आने वाले कई क्रिकेटरों को प्रेरणा मिलेगी। टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में दर्ज की जीत, न्यूजीलैंड को मात देकर सीरीज में की 1-1 की बराबरी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox