होम / विराट कोहली ने बनाया एक और रिकॉर्ड, IPL में 600 चौका लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज…

विराट कोहली ने बनाया एक और रिकॉर्ड, IPL में 600 चौका लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज…

• LAST UPDATED : April 20, 2023

चाहे आईपीएल हो या इंटरनेशनल क्रिकेट विराट कोहली का बल्ला हर जगह ही चलता है. विराट कोहली के पास पहले से ही कई रिकॉर्ड है. उनके नाम के जैसे ही उनका काम भी रहता है. उनके हर काम में उनके नाम की झलक देखने को  मिल जाती है. क्रिकेट खेलने के लिए ग्राउंड पर जब वें उतरते है तब उन का बल्ला भी विराट स्कोर ही खड़ा करता है।गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने शानदार करियर में एक और रिकॉर्ड जोड़ा।

उन्होंने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2023 मैच के दौरान 600 आईपीएल चौके लगाने की उपलब्धि हासिल की। पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी 59 रन की पारी के दौरान पांच चौके लगाने के बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान के नाम अब 229 मैचों में 603 चौके हैं और वह आईपीएल में चौके लगाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

असम, अरुणाचल सीमा विवाद सुलझाने के लिए हुआ समझौता, अमित शाह भी रहें मौजूद…

आपको बता दें कि पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन 210 मैचों में 730 चौकों के साथ शीर्ष स्थान पर हैं, इसके बाद राजधानी दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर हैं, जो 167 मैचों में 608 चौके लगा चुके हैं। रोहित शर्मा 227 आईपीएल पारियों में 535 चौकों के साथ इस सूची में चौथे स्थान पर हैं। विराट कोहली का अगर प्रदर्शन शानदार रहता है, तो वह जल्द ही डेविड वार्नर से भी आगे निकल सकते हैं.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox