Friday, July 5, 2024
Homeबड़ी खबरनिर्णायक मुकाबले वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया ;...

India News (इंडिया न्यूज़) : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला गया। जहां वेस्टइंडीज ने शानदार खेल प्रदर्शन करते हुए भारत को 8 विकेट से हरा दिया। भारत की इस हार के साथ वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। बता दें, निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने 166 रनों का टारगेट रखा था, जिसे विंडीज ने 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज ने दिखाया शानदर खेल प्रदर्शन

बता दें, इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 166 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य आसानी हासिल कर लिया। मैच में वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग ने 107 रन की साझेदारी कर भारत को मैच और सीरीज जीतने से दूर कर दिया। ब्रैंडन किंग 55 गेंदों में 85 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। वहीँ, निकोलस पूरने ने 35 गेंदो में 47 रन की पारी खेली। वहीं मैच के हीरो रहे रोमारियो शेफर्ड को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि जबरदस्त फॉर्म में रहे निकोलस पूरन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

 सूर्या को छोड़ सभी फ्लॉप

बता दें, भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली। सूर्या के अलावा सारे बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। सूर्या ने टी20 अंतरराष्ट्रीय पारी का 15वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 38 गेंदों पर फिफ्टी पूरा किया। शुभमन गिल, संजू सैमसन, कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर फेल रहे। सैमसन नौ गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन और हार्दिक 18 गेंदों में एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए। अक्षर पटेल 10 गेंदों में 13 रन और अर्शदीप सिंह चार गेंदों में आठ रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से शेफर्ड के अलावा अकील होसेन और होल्डर को दो-दो विकेट झटके।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज : रोवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, रोस्टन चेज और अल्जारी जोसेफ।

ALSO READ ; भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी -20 ; आज हारे तो कट जाएगी नाक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular