Tuesday, July 9, 2024
Homeस्पोर्ट्सविश्व कप 2023 में सूर्यकुमार यादव के स्थान को लेकर पोटिंग ने...

What Potting said about Suryakumar Yadav’s place in World Cup 2023: आईपीएल का बुखार चढ़ा हुआ है, लेकिन इसी वर्ष भारत में आयोजित हो रहा विश्व कप भी लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें भारत को ट्रॉफी के दावेदारों में से एक माना जा रहा है। हालांकि आंकड़ो के अनुसार अभी बहुत कुछ स्पष्ट होने शेष हैं। जिसमें भारत की ओर से टीम में किसे स्थान दिया जाएगा इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी सदर्भ में बातचीत करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान व वर्ल्ड चैंपियन रिकी पोटिंग ने काफी कुछ कहा है। जिसमे उन्होंने आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का भी जिक्र किया है।

 

पोंटिंग ने यादव का जिक्र कर कहा है कि श्रेयस अय्यर की चोट की चिंता के बीच भारत के लिए चर्चा का सबसे बड़ा बिंदु उनका नंबर 4 होगा, जो अब तीन महीने से अधिक समय तक मैदान से बाहर रहेंगे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग ने बड़ी भूमिका के लिए भारत के एक आउट ऑफ फॉर्म स्टार का समर्थन किया है, और उनकी तुलना दिवंगत महान एंड्रयू साइमंड्स से की है।

टॉप-3 फिक्स

भारत का शीर्ष-तीन कप्तान रोहित शर्मा, युवा प्रतिभाशाली शुभमन गिल और विराट कोहली के साथ पहले से पैक है। भारत को हरफनमौला हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल के संभावित स्थान को लेकर भी कोई चिंता नहीं है। लेकिन नंबर 4 स्लॉट चिंता का एक बड़ा विषय रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला में, जहां भारत 1-2 से हार गया था, चोटिल अय्यर की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव को उस स्थान पर आजमाया गया था। लेकिन स्टार बल्लेबाज तीन सीधे गोल्डन डक आउट के दुर्भाग्यपूर्ण रिकार्ड के साथ लौटा, जिसने फरवरी 2022 में अपने अंतिम अर्धशतक के बाद से उसके औसत को घटाकर 12.28 कर दिया।

 

हालांकि पोंटिंग ने भारत के विश्व कप टीम में जगह के लिए सूर्यकुमार का समर्थन किया और कहा कि आप देंखे  T20I क्रिकेट में उनका आंकड़े और पिछले 12 महीनों का प्रदर्शन इशारा करता है कि वह एक प्रकार का खिलाड़ी है जो आपको एक विश्व जीता सकता है।

 

पोंटिंग ने कहा, “हर कोई अपने करियर में कुछ इस तरह से गुजरता है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के रूप में आपके उतार-चढ़ाव आते हैं। उनके पिछले 12 या 18 महीने बिल्कुल शानदार रहे हैं। और दुनिया भर में हर कोई जानता है कि सूर्यकुमार सफेद गेंद के क्रिकेट में क्या कर सकते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें उसके साथ बने रहना चाहिए क्योंकि वह उस तरह का खिलाड़ी है जो आपको विश्व कप जिता सकता है।”

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular