Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरWorld Cup 2023: पाकिस्तानी पत्रकार जैनब अब्बास भारत से हुईं निष्काषित, हिन्दू...

India News (इंडिया न्यूज़) : पाकिस्तान की महिला पत्रकार जैनब अब्बास को भारत से निष्काषित कर दिया गया है। वो यहां ICC वर्ल्ड कप 2023 में एंकरिंग करने आई थीं। हालांकि, भारत से निकाले जाने के बाद वो ऐसा नहीं कर पाएंगी। बता दें, जैनब अब्बास के खिलाफ ये कार्रवाई उनके हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान करने की वजह से की गई है। अब ऐसी खबर है कि जैनब फिलहाल दुबई में हैं।

9 साल पहले हिन्दू देवी -देवताओं का किया था अपमान

सामने आई जानकारी के अनुसार, जैनब अब्बास पर कार्रवाई तब की गई जब वकील विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। बता दें, ये शिकायत जैनब के पुराने ट्विट्स को लेकर थी, जिसमें उन्होंने हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ काफी कुछ लिखा था। शिकायत करने वाले वकील जिंदल के मुताबिक जैनब ने ये ट्विट 9 साल पहले यूजर नेम “Zainablovesrk” से किए थे, जिसे बाद में उन्होंने बदलकर “ZAbbas Official,” कर लिया।

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में दर्ज हुई शिकायत

बता दें, न सिर्फ जैनब को भारत से निकला गया है, बल्कि उनके खिलाफ शिकायत दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में दर्ज कराई गई है। मिली रिपोर्ट के मुताबिक, हिन्दू मान्यताओं का अपमान करने के मामले में उन पर आईपीसी की धारा 153A, 295, 506 और 121 लगाई गई है। अब खबर यह है कि आईसीसी ने उन्हें वर्ल्ड कप के प्रजेन्टर की लिस्ट से बाहर कर दिया है।

also read ; नोएडा में दुकान से 9 लाख के प्रोटीन पाउडर की चोरी ; दिल्ली की गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular