Friday, July 5, 2024
HomeDelhiWorld Cup 2023: इस दिन खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच...

India News(इंडिया न्यूज),World Cup 2023: इसी साल भारत में आयोजित हो रहे एकदिवसीय वर्ल्ड कप(World Cup 2023) का भारत और पाकिस्तान(IndiavPakistan) के बीच महामुकाबले की तारीख मीडिया सूत्रों से सामने आ चुकी है। जी हां क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी का मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।पाकिस्तान 2023 विश्व कप के लिए भारत का दौरा करने के लिए तैयार हो गया है। वहीं भारत अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी।

Image

इससे पहले बहिष्कार करने की बात आई थी सामने 

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट सामने आ रही थी कि पाकिस्तान विश्व कप 2023 को बहिष्कार कर सकता है क्योंकि गत महीनों से दोनों देशों के क्रिकेट बॉडी के बीच अनबन की खबरें थी। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत ने पाकिस्तान में आयोजित हो रहे एशिया कप में सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था। इसको लेकर दोनों क्रिक्रेट बॉडी के बीच विवाद हुए। गत 8 मई को इसी संबंध में दुबई में एशियन क्रिकेट काउंसिल(ACC) की बैठक हुई, जिसमें अन्य सदस्य देशों ने सहमति जताई कि सुरक्षाकारणों को लेकर उनकी टीम पाकिस्तान ट्रैवल नहीं कर सकती। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है कि पाकिस्तान में एशिया कप को आयोजित नहीं कराया जा सकता है।

10 टीमें-48 मैच-12 वेन्यू

विश्वकप 2023 में 10 टीमें एक दूसरे से भिंड़ेगी। जानकारी के अनुसार 12 वेन्यू पर 48 मैच खेलें जाएंगे। न्यूजीलैंड और इग्लैंड के मुकाबले के साथ 5 अक्टूबर को विश्वकप की शुरुआत होगी। फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। 9 टीमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, औऱ न्यूजीलैंड पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं 2 टीमों के बीच क्वालिफाइर का मुकाबला जून-जुलाई में खेला जाएगा।

ये होगी वेन्यू: अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई।

Image

Also Read:Asia cup 2023:क्या पाकिस्तान में नहीं खेला जाएगा एशिया कप 2023? जानें क्या हैं लेटेस्ट अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular