Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सWorld Test Championship Points Table: क्या टीम इंडिया पहुंच पाएगी WTC फाइनल...

World Test Championship Points Table:

नई दिल्ली: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच हुआ। यह मैच इंग्लैंड के लॉर्डस के मैदान में खेला गया। इस मुकाबले में अफ्रीका ने अंग्रेजी टीम को पारी और 12 रन से हराया। बता दें कि इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर आ गई है। अफ्रीका की यह जीत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के 8 मैचों में से छठी जीत है। इसके बाद अफ्रीका विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 75 अंक के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर मौजूद है।

टीमों की मौजूदा स्थिति-

बता दें कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में साउथ अफ्रीका पहले स्थान पर मौजूद है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 75 अंक के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में दूसरे पायदन पर है। इसके अलावा श्रीलंका 53.33 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे और भारत 52.08 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दरअसल, भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में 6 टेस्ट मुकाबले और खेलेगी, अगर टीम इंडिया अपने सभी मैच जीतने में सफल रहती है तो 68.5 प्वॉइंट्स प्राप्त कर सकती है। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम अभी 7 टेस्ट मुकाबले और खेलेगी। अगर साउथ अफ्रीका बाकी के 7 मैचों में 5 मैच भी जीत जाती है तो 73.33 प्वॉइंट्स होंगे, लेकिन अगर सारे मैच जीतती है तो साउथ अफ्रीकी की टीम 86.66 अंक तक पहुंच सकती है।

3 टेस्ट मैच भारत के लिए अहम

अगर ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उनके अधिकतम 84.21 अंक तक पहुंचने का अनुमान है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में ऑस्ट्रेलिया को अभी 9 मैच खेलने हैं। अगर कंगारू टीम 6 मैच जीत जाती है तो उसके 68.42 प्वॉइंट्स हो जाएंगे, ऐसे में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम 68.42 प्वॉइंट्स के साथ भारत से आगे रहेगी। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में श्रीलंका को 4 मैच और खेलने हैं, अगर श्रीलंकाई टीम अपने चारों मैच में जीत हासिल कर लेती है तो उसके 66.66 अंक हो जाएंगे। बहरहाल, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के मौजूदा प्वॉइंट्स टेबल को देखें तो ये कहा जा सकता है कि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज भारत के लिए भी अहम रहने वाली है।

ये भी पढ़ें: देश में लगातार घट रहे कोरोना मरीज, दिल्ली में डरा रहा संक्रमण

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular