Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सICC WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल का पासा...

ICC WTC Points Table:

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल का पासा पलटने से पाकिस्तान को बहुत बड़ा फायदा हुआ है। गाले में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 4 विकेट से मात दी है। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की अगुवाई में 342 रनों का पीछा करते हुए जबरदस्त जीत हासिल की है। जिसके बाद पाकिस्तान का अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की संभावना बढ़ गई है।

पाकिस्तान को हुआ बड़ा फायदा

पाकिस्तान की इस बड़ी जीत से श्रीलंका विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में 48.15 प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर आ गया है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में दक्षिण अफ्रीका 71.43 प्रतिशत और ऑस्ट्रेलिया 70 प्रतिशत से  पाकिस्तान से आगे हैं। इसके साथ ही भारत एक स्थान के सुधार के साथ चौथे 52.08 प्रतिशत और वेस्टइंडीज पांचवें 50 प्रतिशत नंबर पर पहुंच गया है।

श्रीलंका के पास दूसरा मौका

आपको बता दें दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान श्रीलंका के खिलाफ जीत कर पहले स्थान पर पहुंच सकती हैं। दरअसल, पाकिस्तान को दूसरे मुकाबले में जीतने के साथ दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ कर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचना होगा। लेकिन हार के बाद बाबर की टीम पांचवें स्थान पर खिसक जाएगी। श्रीलंका प्वाइंट्स टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर सकता है अगर वह अगले मैच में बड़े अंतर से जीत हासिल करता है।

ये भी पढ़ें:  एशिया कप होस्ट करने की स्थिति में नहीं श्रीलंका क्रिकेट, राजनीतिक और आर्थिक संकट बताई वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular