होम / WTC Final Scenario: टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर पाकिस्तान, टीम इंडिया को मिल सकता फायदा

WTC Final Scenario: टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर पाकिस्तान, टीम इंडिया को मिल सकता फायदा

• LAST UPDATED : December 12, 2022

WTC Final Scenario:

WTC Final Scenario: पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी बाबर आजम की टीम को करारी हार मिली है। इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट जीतने के साथ ही टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। शर्मनाक हार के बाद अब पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। पाकिस्तान की हार का फायदा टीम इंडिया को मिला है और भारतीय टीम अब रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

इस टेस्ट से भारत को फायदा

ज्ञात हो, पाकिस्तान अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो चुकी है। इस रेस में बने रहने के लिए बाबर आजम की टीम का मुल्तान टेस्ट जीतना बहुत जरूरी था लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। सीरीज जीतने के बाद भी इंग्लैंड की टीम के लिए भी ज्यादा राहत नहीं है और बेन स्टोक्स की टीम के लिए अब उम्मीद लगभग न के बराबर है। प्वाइंट्स टेबल पर ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है जबकि टीम इंडिया चौथे नंबर पर है।

फाइनल में टीम के पहुँचने के खुलेंगे रास्ते 

जानकारी दें, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को जून से पहले 6 टेस्ट खेलने हैं जिनमें से 4 में जीतना जरूरी है। टीम इंडिया 2 टेस्ट बांग्लादेश के साथ इसी महीने खेलेगी जबकि 4 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत में खेलेगी। ऐसे में अगर टीम इंडिया बांग्लादेश को दोनों ही टेस्ट में हरा देती है तो वह प्वाइंट्स टेबल पर 3 नंबर पर पहुंच जाएगी। ड्रॉ, टाई या हारने की स्थिति में यह गणित जटिल हो जाएगा। बांग्लादेश को हराने के बाद भी टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से 3 टेस्ट जीतना जरूरी होगा ताकि टॉप-2 में जगह पक्की कर सके।

 

ये भी पढ़े: iPhone 15 सीरीज की कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश, जानिए क्या है इसकी कीमत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox