Monday, July 1, 2024
HomeTechबोइंग ने दुनियाभर की एयरलाइंस को दी सलाह, 737 मैक्स विमानों की...

बोइंग ने दुनियाभर की एयरलाइंस को दी सलाह, 737 मैक्स विमानों की जांच करने को कहा

India News(इंडिया न्यूज़),Boeing 737 Max Plane: एक अंतरराष्ट्रीय ऑपरेटर ने नियमित रखरखाव के दौरान गायब नट वाले बोल्ट की खोज के बाद बोइंग ने एयरलाइंस को अपने बी737 मैक्स बेड़े की जांच करने की सिफारिश की है। बता दें,बोइंग ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि विशेष हवाई जहाज में पहचानी गई समस्या का समाधान कर लिया गया है। मालूम हो, भारत में तीन एयरलाइनों – अकासा एयर, स्पाइसजेट और AI एक्सप्रेस के बेड़े में B737 मैक्स विमान हैं।

बोइंग ने कहा

इससे पहले गुरुवार को, अमेरिकी विमानन नियामक, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने एक बयान जारी कर कहा था कि वह पतवार नियंत्रण प्रणाली में संभावित ढीले बोल्ट के लिए बोइंग 737 मैक्स विमानों के लक्षित निरीक्षण की बारीकी से निगरानी कर रहा है। बोइंग ने अपने बयान में यह भी कहा, विशेष हवाई जहाज पर पहचानी गई समस्या का समाधान कर दिया गया है। अत्यधिक सावधानी बरतते हुए, हम ऑपरेटरों को अपने 737 मैक्स हवाई जहाज का निरीक्षण करने और किसी भी निष्कर्ष के बारे में हमें सूचित करने की सिफारिश कर रहे हैं।

737 मैक्स विमान बनाने वाली कंपनी ने कहा

वहीँ, विमान निर्माता कंपनी ने कहा कि उसने FAA को सूचित कर दिया है और नियामक को प्रगति से अवगत कराता रहेगा। स्पाइसजेट और AI एक्सप्रेस को भेजे गए प्रश्न अनुत्तरित रहे, जबकि अकासा एयर ने कहा कि इस मुद्दे ने अब तक उसके परिचालन बेड़े और विमान डिलीवरी दोनों को प्रभावित नहीं किया है। बता दें,स्पाइसजेट के बाद अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा कि हमें बोइंग द्वारा इस मुद्दे की जानकारी दी गई है। दुनिया भर के सभी ऑपरेटरों की तरह, और सुरक्षा के हमारे उच्चतम मानकों के मुताबिक, अकासा भी उन्हीं जांचों और प्रक्रियाओं का अनुसरण करेगा जो निर्माता या नियामक सजेस्ट करते हैं।

also read ; Ayodhya: 85 हजार करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का कायाकल्प, क्या होंगी सुविधाएं, जानें प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular