Sunday, July 7, 2024
HomeTechनीली चिड़िया को बाय -बाय ! खत्म हुआ ट्विटर, अब x का...

india news (इंडिया न्यूज़) : दुनिया के सबसे अमीर शख्स और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट यानि ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो में बदलाव करने का ऐलान किया । मस्क के ऐलान के कुछ ही घंटों बाद नीली चिड़िया क जगह “X” ने ले ली। अब ट्विटर यूजर्स को ब्लू बर्ड की जगह “X” का लोगो दिखा रहा है। सामने आई जानकारी के अनुसार, मस्क का “X” नाम से एक “सुपर ऐप” बनाने का लक्ष्य है। जो चीन के WeChat की तरह है।

ट्विटर पर दिखेगा ये नया बदलाव

सामने आई जानकरी के मुताबिक, ट्विटर एक्स अनलीमिटेड एक्टिविटीज का फ्यूचर है – ऑडियो, वीडियो, मैसेजिंग, ट्रांजेक्शन/बैंकिंग, गूड्स, सर्विसेज और अपॉर्चुनिटी के लिए एक ग्लोबल मार्केट बनाने की योजना है। एआई लैस, एक्स अपने यूजर्स को एक ही प्लेटफॉर्म पर इन सभी सर्विस से जोड़ेगा।

ट्विटर का X बनेगा सुपर ऐप

रिपोर्ट के मुताबिक, Elon Musk ट्विटर प्लेटफॉर्म को WeChat की तरह एक सुपर एप बनाना चाहते हैं। मस्क ने बहुत पहले ही इस बदलाव का जिक्र भी कर दिया था। बता दें, WeChat चीन का एक सुपर ऐप है। जिसमें यूजर्स को हर तरह की सर्विस एक ही प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलती है। इस सुपर ऐप में कई सारे फीचर्स मौजूद हैं जिसमें सोशल मीडिया, पेमेंट सर्विस, टिकट बुक करने की सर्विस, गेमिंग सर्विस और दूसरी यूटिलिटी बेस्ड सर्विस मौजूद हैं।

also read ; मणिपुर मुद्दे पर संसद में आकर प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए ; केजरीवाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular