होम / स्मार्टफोन लवर्स के लिए ख़ुशी का दिन रहेगा मंगलवार ; एप्पल लांच करेगा iPhone 15 Series

स्मार्टफोन लवर्स के लिए ख़ुशी का दिन रहेगा मंगलवार ; एप्पल लांच करेगा iPhone 15 Series

• LAST UPDATED : September 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : इस साल का सबसे खास इवेंट एप्पल मंगलवार को आयोजित करने जा रहा है। एप्पल इस इवेंट को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में स्थित अपने हेडक्वार्टर से करेगा। इस दौरान iPhone 15 के साथ-साथ एप्पल की तरफ से अन्य गैजेट्स पेश किये जा सकते है। सामने आई जानकारी के अनुसार, एप्पल अपने गैजेट्स को लॉन्च करने के लिए पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो का सहारा लेगा। इस रिकॉर्ड किये गए वीडियो को YouTube और Apple की वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

iPhone 15 फोन्स की खासियत

वर्ष 2022 में Apple की ओर से सितंबर में आयोजित इवेंट के दौरान एप्पल ने iPhones, Apple Watches और अपडेटेड AirPods को लॉन्च किया। एप्पल इस इवेंट में वर्ष 2020 के पैटर्न के तहत चार नए iPhone मॉडल रिलीज करने की उम्मीद है। TF इंटरनेशनल सिक्योरिटीज हार्डवेयर एनालिस्ट मिंग-ची कू और वॉल स्ट्रीट एनालिस्ट की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल मिडिल-रेंज के iPhone को दो अलग-अलग साइज में लॉन्च करेगा। इन iPhone में 6.1-इंच स्क्रीन और दूसरा 6.7-इंच स्क्रीन मिलेगा।

iPhone 15 के कैमरे

इसके अलावा टाइटेनियम केस और बेहतर कैमरों के साथ दो अलग वेरियंट में हायर ऐंड “प्रो” फोन को पेश किया जा सकता है। इस इवेंट में सबसे खास और बड़ा बदलाव USB-C चार्जिंग पोर्ट को लेकर किया जा रहा है। क्योंकि यह Apple के लाइटनिंग पोर्ट की जगह लेगा। नए प्रो मॉडल में स्टेनलेस स्टील की जगह टाइटेनियम केस मिलने की उम्मीद है। टाइटेनियम पदार्थ स्टील की तुलना में हल्का होता है, जिससे फोन का वजन कम होगा।

एप्पल अपने iPhone 15 में कैमरा और चिप इम्प्रूवमेंट पर भी काम किया है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक iPhone 15 के कैमरे iPhone 14 Pro के 3x जूम लेंस की तुलना में दोगुनी स्ट्रैंथ के साथ जूम होंगे।

also read ; दिल्ली में फिर लौट आया मानसून ; राजधानी में आज भी बारिश के आसार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox