Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiAam Admi Party: AAP नेता सोमनाथ भारती ने कई पदों से दिया...

Aam Admi Party: AAP नेता सोमनाथ भारती ने कई पदों से दिया इस्तीफा, कही ये बात

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Aam Admi Party: नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने नई दिल्ली लोकसभा सीट से नामांकन के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले विभिन्न संस्थाओं के पदों से इस्तीफा दे दिया है।

Aam Admi Party: पदों से इस्तीफा देने का निर्णय

भारत के संविधान के अनुसार, नामांकन दाखिल करते समय उम्मीदवार को किसी भी लाभ के पद पर रहने का अधिकार नहीं है। हालांकि, देश के कानूनों के अनुसार, ये पद लाभ के पदों की श्रेणी में नहीं आते हैं। फिर भी, सोमनाथ भारती ने इन पदों से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।

पदों का विवरण

सोमनाथ भारती ने अपने इस्तीफे में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की सदस्यता, डीजेबी के उपाध्यक्ष पद और दिल्ली कारागार के विजिटर्स बोर्ड की गैर-आधिकारिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है। हम आपको बता दें कि उन्होंने नामांकन से पहले इन पदों से इस्तीफा देने का चुनावी विकल्प चुना है। यह नवाचार के रूप में सामाजिक मान्यता प्राप्त किया जा रहा है।

Aam Admi Party: क्या लिखा सोमनाथ भारती ने?

सोमनाथ भारती ने नई दिल्ली लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में अपना इस्तीफा देते हुए लिखा है कि वह 25 मई 2024 को होने वाले चुनाव के लिए नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने इसके साथ ही डीडीए प्राधिकरण की सदस्यता, डीजेबी के उपाध्यक्ष और दिल्ली की जेलों में विजिटर्स के बोर्ड की गैर-आधिकारिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

उन्होंने यह भी जाहिर किया कि उन्हें नामांकन दाखिल करते समय किसी भी लाभ के पद पर रहने का अधिकार नहीं था, और वे इसे तत्काल प्रभाव से छोड़ रहे हैं। उन्होंने चुनाव आयोग के पक्षपाती रवैये के खिलाफ भी अपना आपत्तिजनक विरोध दर्ज किया है। अपने इस्तीफे के अनुरोध में, उन्होंने सभी पदों से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular