Wednesday, July 3, 2024
Homeबड़ी खबरAAP Delhi: दिल्ली में AAP विधायकों की इमरजेंसी मीटिंग

AAP Delhi: दिल्ली में AAP विधायकों की इमरजेंसी मीटिंग

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), AAP Delhi: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के लीडरशिप में बड़ा बदलाव होने की संभावना है। आज आपात बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्थान पर नए नेता की घोषणा हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, शराब घोटाले मामले में केजरीवाल के जेल जाने की आशंका के चलते पार्टी भविष्य की स्थिरता सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री आवास पर बैठक

आज दोपहर बाद आप विधायकों की आपात बैठक मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली नेतृत्व में बदलाव पर विचार-विमर्श होगा। जनवरी 2025 में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।

नेतृत्व परिवर्तन की आवश्यकता (AAP Delhi)

हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी 7 सीटों पर आप की करारी हार के बाद नेतृत्व परिवर्तन की आवश्यकता और बढ़ गई है। केजरीवाल के सघन प्रचार के बावजूद बीजेपी ने सभी सीटें जीत लीं। हालांकि बीजेपी के क्लीन स्वीप के बावजूद उनके वोट शेयर में गिरावट आई है।

बीजेपी की जीत का अंतर

2019 के चुनावों में बीजेपी की जीत का अंतर 2 लाख से 5 लाख वोटों के बीच था, लेकिन इस बार यह घटकर लगभग एक लाख हो गया है। केवल एक निर्वाचन क्षेत्र में ही बीजेपी के जीत का अंतर 2 लाख से अधिक रहा।
ऐसे में आप विधायकों की आज की बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। माना जा रहा है कि इसमें दिल्ली का नया नेतृत्व तय हो सकता है।

Also Read:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular