Friday, July 5, 2024
HomeDelhi“इसीलिए हम कहते हैं, PM पढ़ा लिखा होना चाहिए” नोटबंदी के बाद...

India News(इंडिया न्यूज), CM Kejriwal on demonetisation: RBI द्वारा 2000 के नोट वापस लेने के फैसले के बाद विपक्ष के तमाम नेताओं ने प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र पर निशाना साधा है। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है,”पहले बोले 2000 का नोट लाने से भ्रष्टाचार बंद होगा। अब बोल रहे हैं 2000 का नोट बंद करने से भ्रष्टाचार ख़त्म होगा इसीलिए हम कहते हैं, PM पढ़ा लिखा होना चाहिए। एक अनपढ़ पीएम को कोई कुछ भी बोल जाता है। उसे समझ आता नहीं है। भुगतना जनता को पड़ता है।”

आशा करता हूं कि यह फैसला…: सौरभ भारद्वाज

इससे पहले दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने 2,000 रुपये के नोटों को संचलन से वापस लेने के आरबीआई के फैसले पर कहा, “संचलन शुरू करने, नोटों के चलन को रोकने या नए नोट जारी करने की यह पूरी अवधारणा पीएम मोदी द्वारा शुरू की गई थी और इसके कारण अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है … इस बार मुझे नहीं पता कि इससे क्या फायदा और क्या नुकसान होगा।”  लेकिन मैं आशा करता हूं कि यह फैसला एक्सपर्ट की देखरेख में लिया गया होगा।”

2000 रुपये के नोट होंगे वापस 

गौरतलब कि, RBI ने शुक्रवार(19 मई) को एक आधिकारिक बयान जारी कर 2000 रुपये के नोट को चलन से वापस ले लिया है। आरबीआई ने बयान में कहा है कि 2000 रुपये का नोट 30 सितंबर के बाद भी लीगल टेंडर रहेगा। आरबीआई को उम्मीद है कि बैंकों के साथ नोट बदलने के लिए लोगों के लिए 4 महीने का समय पर्याप्त है। चलन में चल रहे 2000 रुपये के अधिकांश नोट 30 सितंबर की निर्धारित समय सीमा के भीतर बैंकों में वापस आ जाएंगे। यह आरबीआई की नियमित कवायद है और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

Also Read: ‘टाटा-बाय बाय’… 2000 की नोटबंदी के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स का कुछ यूं…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular