Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबर22 जनवरी के बाद अपने संसदीय क्षेत्रों के लोगों को अयोध्या के...

22 जनवरी के बाद अपने संसदीय क्षेत्रों के लोगों को अयोध्या के लिए ट्रेनों में रवाना करें, PM मोदी की मंत्रियों से अपील

India News, (इंडिया न्यूज),Ram Mandir: अयोध्या में 16 जनवरी से शुरू हुए प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का गुरुवार 18 जनवरी को तीसरा दिन है। मिली जानकारी के अनुसार, रामलला गर्भगृह में अपने आसन पर विराजमान हो गए हैं। उनकी स्थापना रामयंत्र पर की गई है।

22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

22 जनवरी को अयोध्‍या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सामने आए जानकारी के अनुसार, इस खास दिन देश भर में सरकारी दफ्तरों में हॉफ डे वर्क का निर्णय लिया गया है। समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक के अवसर पर 22 जनवरी को सभी केंद्र सरकार के कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। दफ्तरों को आधे दिन बंद रखने का फैसला भक्‍तों की भारी भावनाओं को देखते हुए लिया गया है।

मोदी की मंत्रियों से अपील

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को अपने घरों में ही दीपक जलाने और दीपावली जैसा उत्सव मनाने की अपील की है. उन्‍होंने मंत्रियों से दीपक जलाने और गरीबों को खाना खिलाने की भी अपील की है। साथ ही 22 जनवरी के बाद अपने अपने संसदीय क्षेत्रों के लोगों को अयोध्या के लिए ट्रेनों में रवाना करने के लिए भी कहा गया है। इसकी पूरी व्यवस्था देखने और खुद भी ट्रेन में उनके साथ अयोध्या जाने के निर्देश दिए गए हैं। PM ने कहा है कि ये सब सादगी के साथ करना है, ताकि सौहार्द और सद्भाव बना रहे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular