Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरटीम इंडिया की जीत के बाद स्टेडियम में जमकर मारपीट, भारत-श्रीलंका के...

India News (इंडिया न्यूज़) : कभी-कभी क्रिकेट के दीवाने को हार हजम नहीं होती है। गुस्से में क्रिकेट फैन्स कुछ ऐसा कर देते है। जिसके कारण उनकी और उनके देश की छवि को नुकसान पहुंचता है। ऐसा ही भारत-श्रीलंका मैच में हुआ है। खबरों के अनुसार एशिया कप सुपर-4 राउंड में भारत की जीत के बाद कुछ श्रीलंकाई फैंस नराज हो गए कि उन्होंने स्टेडियम में मौजूद भारतीय फैंस के साथ मारपीट करने लगे। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वाइरल है जिसमें एक श्रीलंकाई फैन पहले भारतीय फैन को गाली देता नजर आ रहा है। इसके बाद वह थप्पड़ और मुक्के मारता है। स्टेडियम में दूसरे फैंस आरोपी युवक को रोकते हैं लेकिन वह लगातार मारपीट करता है।
सवाल ऐसे में यह है कि श्रीलंकाई फैंस इतना क्यों भड़क गए ? असल में, मंगलवार के दिन हुए मुकाबले में श्रीलंका की टीम जीत हासिल कर रही थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पूरा खेल ही पलट दिया।

बता दें, भारत ने 213 रन बनाए जबकि श्रीलंका को भारतीय गेंदबाजों ने सिर्फ 172 रनों पर रोक दिया। रोहित एंड कंपनी 41 रन बनाकर फाइनल में पहुंच गई। श्रीलंका के कुछ फैंस इस हार को हजम नहीं कर सके और वह हिंसा पर उतर गए।

एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत

मालूम हो, लंका पर जीत के साथ भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है। सुपर-4 राउंड में टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर 228 रनों से जीत हासिल किये थे। इसके बाद श्रीलंका को हराने के बाद भारत अब फाइनल में पहुंच गई है। टीम इंडिया का एक लीग मैच है, जिसमें शुक्रवार को उसे बांग्लादेश से भिड़ना है। फाइनल मैच रविवार के दिन होगा।

श्रीलंका या पाकिस्तान से होगा फाइनल

भारत के साथ फाइनल में भिड़ने वाली टीम कौन सी होगी? यह फैसला 14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के दौरान होगा। दोनों ही टीम के 2-2 अंक हैं। इसलिए जो टीम जीत हासिल करेगी उसका मुकाबला भारत के साथ फाइनल में होगा।

ALSO READ ; “छोटे नेताओं द्वारा दिए गए बयानों का मतलब यह नहीं समूचे गठबंधन का बयान है” ; आप नेता राघव चड्ढा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular