Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलआज लोकसभा में गरजेंगे अमित साह; पीएम इस दिन देंगे विपक्ष के...

India News (इंडिया न्यूज़) : लोकसभा में संसद के मानसून सत्र के आखिरी हफ्ते में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चर्चा हो रही है। आज सदन में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का दूसरा दिन है । सूत्रों के मुताबिक, अविश्वास प्रस्ताव पर आज लोकसभा में अमित साह हिस्सा लेंगे। विपक्ष कि ओर से लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देंगे।

10 अगस्त को विपक्ष के आरोपों का जवाब देंगे पीएम मोदी

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के पहले दिन कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दरम्यान कहा ‘प्रधानमंत्री ने संसद में न बोलने का मौन व्रत ले लिया है। इसलिए उनकी चुप्पी तोड़ने के लिए हमें अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा। हमारे पास उनके लिए तीन सवाल हैं – 1. वे आज तक मणिपुर क्यों नहीं गए?, 2. आख़िरकार मणिपुर पर बोलने में लगभग 80 दिन क्यों लग गए और जब वे बोले तो सिर्फ़ 30 सेकंड के लिए?, 3. प्रधानमंत्री ने अब तक मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया? विपक्षी गठबंधन संसद के इस मानसून सत्र की शुरुआत से लेकर अब तक मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार, 10 अगस्त को पीएम मोदी संसद में अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देंगे।

आज सदन में राहुल ने करी चर्चा की शुरुआत

बता दें, सदन में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का दूसरा दिन है । अविश्वास प्रस्ताव पर आज लोकसभा में दोपहर 12 बजे राहुल गांधी ने बोलना शुरू कर दिया है। राहुल केंद्र सरकार पर महंगाई ,मणिपुर समेत कई मुद्द्दों पर हमला बोल रहे हैं।

ALSO READ ; अविश्वास प्रस्ताव पर आज संसद में बोलेंगे राहुल गांधी ; 12 बजे करेंगे चर्चा की शुरुआत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular