Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़छिड़ गया एक और युद्ध! दनादन चल रहे रॉकेट, भारी तबाही

India News (इंडिया न्यूज़) : रूस -यूक्रेन के बीच चले रहे विनाशकारी युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ कि एक नया युद्ध छिड़ गया है। बता दें, ने युद्ध आतंकी संगठन हमास और इजरायल के बीच छिड़ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन हमास की ओर से दागे गए 5000 रॉकेट के जवाब में इजरायल ने ‘ऑपरेशन आयरन स्वार्ड्स’ लॉन्च किया है। इजरायल के कई लड़ाकू विमान गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर लगातार बमबारी कर रहे हैं। इजरायली वायु सेना ने हमास के हमले का जवाब देते हुए गाजा पट्टी में कई स्थानों पर आतंकी संगठन को निशाना बनाते हुए एक साथ दर्जनों लड़ाकू विमान को जंग में उतार दिया है।

हमास के हमले में 22 इजराइली नागरिकों की मौत

बता दें, इससे पहले फिलिस्तीनी आतंकियों द्वारा इजरायल के कई रिहायशी इलाकों पर रॉकेट दागने के बाद इजरायल ने ‘युद्ध की स्थिति’ की घोषणा की थी। समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, इजराइल रेस्क्यू सर्विस ने जानकारी दी है कि हमास के इस हमले में कम से कम 22 इजराइली नागरिकों की मौत हुई है।

आतंकियों का सफाया करने का आदेश

वहीं, इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अब एक वीडियो जारी करते सन्देश जारी किया है कि उनका देश इस युद्ध को जीतेगा। उन्होंने यह भी कहा है कि हम युद्ध में हैं और हम इसे जीतेंगे, हमारे दुश्मन (हमास) को ऐसी कीमत चुकानी पड़ेगी, जिसके बारे में उसने कभी सोचा भी नहीं होगा। इसके अलावा ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स की घोषणा करते हुए बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है, ” ये कोई मामूली ऑपरेशन नहीं है. हमास ने हमारे ऊपर हमला किया है और मैंने आदेश दिया है कि आतंकियों का सफाया किया जाए।

also read ; अपनी कार को बेकार होने से है बचाना, तो ये टिप्स पढ़ लो- खर्चा होने से बच जाएगा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular