Wednesday, July 3, 2024
Homeबड़ी खबरनीदरलैंड्स पर ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत, रचा इतिहास

India News ( इंडिया न्यूज) : ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स बीच चल रहे वर्ल्ड कप के 24 वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक तरफा जीत दर्ज की है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ पहले सामने वाली टीम को पहले ही मुश्किल में डाल दिया था। साथ ही डेविड वॉर्नर ने शतक लगाया और स्टीव स्मिथ, लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारियां खेली।

नीदरलैंड की पारी महज 90 पर सिमटी

मैक्सवेल और वार्नर के तूफानी शतक की बदौलत ऑस्ट्रलिया ने नीदरलैंड के सामने 400 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में पूरी नीदरलैंड की टाइम महज 21 ओवर में ही 90 रन पर ऑल आउट हो गयी। ऑस्ट्रलिया की तरफ से गेंदबाजी में कमाल करते हुए एडम जाम्पा ने चार विकेट झटके , वहीँ मिचेल मार्श दो विकेट लेने में कामयाब रहे।

मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप में ठोका सबसे तेज शतक

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 40 गेंद पर शतक जड़कर इतिहास बना दिया है। वनडे विश्व कप में मैक्सवेल सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बता दें, इससे पहले यह रिकॉर्ड एडन मार्करम के नाम था। मालूम हो, इसी विश्व कप में मार्करम ने श्री लंका खिलाफ 49 गेंद पर शतक लगाया था। जिसे अब नीदरलैंड के खिलाफ मैक्सवेल ने ध्वस्त कर दिया है।

also read ; दिल्ली सरकार ने अपने मंत्रालय में किया बदलाव, सौरभ भारद्वाज और आतिशी के विभाग में हुई अदला -बदली

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular