होम / BJP Action On Dengue: दिल्ली की जनता डेंगू से परेशान, आंकड़ों को लेकर बीजेपी ने दिल्ली सरकार को घेरा; जानें क्यों बीजेपी ने कसा दिल्ली सरकार पर तंज

BJP Action On Dengue: दिल्ली की जनता डेंगू से परेशान, आंकड़ों को लेकर बीजेपी ने दिल्ली सरकार को घेरा; जानें क्यों बीजेपी ने कसा दिल्ली सरकार पर तंज

• LAST UPDATED : September 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)BJP Action On Dengue: दिल्ली में डेंगू मामले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का दावा है कि राजधानी में डेंगू के मामलों में असाधारण वृद्धि हुई है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार डेंगू के मरीजों की संख्या छिपा रही है। अरविंद केजरीवाल सरकार और एमसीडी ने दिल्ली को डेंगू मामले की राजधानी बना दिया है, डेंगू 2 वायरस से मरने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। दिल्ली सरकार डेंगू मरीजों की संख्या छिपा रही है।

वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में डेंगू के लिए कोई इंतजाम नहीं है। केजरीवाल सरकार की ओर से कोई जागरूकता अभियान भी नहीं चलाया जा रहा है। उनका दावा है कि वह आए दिन आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से सुन रहे हैं कि कॉलोनियों में फॉगिंग नहीं हो रही है। आए दिन लोग डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं।

दिल्ली की राम भरोसे छोड़ा- वीरेंद्र सचदेवा

वीरेंद्र सचदेवा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने ’10 हफ्ते-10 घंटे-10 मिनट’ को दिखावटी अभियान करार दिया। बीजेपी नेता वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, ”10 हफ्ते-10 घंटे-10 मिनट’ जैसे दिखावटी अभियान पर करोड़ों रुपये खर्च करने वाले केजरीवाल डेंगू के आंकड़े जारी न करके निगम में अपनी नाकामियों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के 1.5 लाख घरों में डेंगू का लार्वा पाया गया। इस समस्या को हल करने के बजाय, सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों को राम भरोसे छोड़कर दिखावा करने में व्यस्त हैं।

वीरेंद्र सचदेवा ने सीएम केजरीवाल को दी चेतावनी

आप सरकार को मिले दो करोड़ रुपये का हिसाब देना चाहिए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अगर केजरीवाल सरकार कल सुबह तक रोजाना डेंगू का डेटा जारी नहीं करती है तो हम सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन करेंगे और वह मुख्यमंत्री आवास का भी घेराव करेंगे।

डेंगू से हो रही है मरीजों की मौत, निपटने की कोई तैयारी नहीं

एमसीडी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ अनौपचारिक बातचीत में, कई सरकारी और निजी डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि डेंगू से संबंधित मौतें नियमित रूप से हो रही हैं, जिससे स्पष्ट संकेत मिलता है कि दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम डेंगू के आंकड़ों को दबा रहे हैं। डेंगू से होने वाली मौतों की रिपोर्ट जारी न होना इसकी खतरनाक स्थिति का संकेत है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष का दावा है कि डेंगू से जुड़े मामले बढ़ने के बावजूद केजरीवाल सरकार के दफ्तरों में कोई डेंगू समर्पित वार्ड तैयार नहीं है, उन्होंने सीएम केजरीवाल द्वारा डेंगू जागरूकता अभियान नहीं चलाने को चौंकाने वाला बताया, उन्होंने मांग की कि अरविंद केजरीवाल सरकार तुरंत डेंगू डेटा जारी करे।

इसे भी पढ़े:Nand Nagri Murder : दिल्ली में चोरी के शक पर युवक को खंभे से बांधा, फिर करी जमके पिटाई ; जानें क्या था पुरा…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox