होम / CM Nitish Met Congress President: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी से मिले सीएम नीतीश

CM Nitish Met Congress President: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी से मिले सीएम नीतीश

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज), CM Nitish Met Congress President: दिल्ली दौरे के दूसरे दिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आधिकारिक आवास पर उनसे और राहुल गांधी से मुलाकात की। यह हाल के दिनों में नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल गांधी से दूसरी मुलाकात है। इससे पहले नीतीश कुमार ने अप्रैल महीने में दिल्ली का दौरा किया था।

दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के पहले बिहार से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार ने रविवार को सीएम केजरीवाल से मिलकर विपक्षी एकजुटता को लेकर चर्चा हुई।

मुलाकात में क्या हुई बात

इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा भी मौजूद थे। सीएम नीतीश कुमार के कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी दलों की बैठक होगी। बैठक की तिथि और स्थान की घोषणा 1-2 दिनों के भीतर की जाएगी। बैठक में बड़ी संख्या में पार्टियां हिस्सा लेंगी।

मीटिंग में शामिल नहीं हो सके तेजस्वी यादव

सोमवार(22 मई) को नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में तेजस्वी यादव शामिल नहीं हो सके। जानकारी के मुताबिक तेजस्वी खराब तबीयत की वजह से बैठक में नहीं आ पाए।

इससे पहले, शनिवार को कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के 18 दलों के नेता एक मंच पर एकसाथ नजर आए थे और विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष के प्रमुख नेताओं की एक बड़ी बैठक हो सकती है।

Also Read: ममता बनर्जी से मिले सीएम नीतीश, बंगाल सीएम ने कहा- बिहार से हो क्रांति की शुरुआत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox