Tuesday, July 2, 2024
Homeबड़ी खबरमहंगा हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर ; जानिए नए रेट

India News (इंडिया न्यूज़) : फेस्टिवल सीजन के शुरू होने से पहले ही गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। बता दें, तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। इसक बाद 19 किलोग्राम वाला कर्मिशयल सिलेंडर 209 रुपये महंगा हो गया है।

209 रुपये महंगा हुआ कमर्शियल सिलेंडर

बता दें, हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां सिलेंडर के दामों में बदलाव करने पर निर्णय लेती है। इसी के तहत आज (1 अक्टूबर) को कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में 209 रुपये का बढ़ोतरी की गयी है। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में इस महीने कोई बदलाव नहीं हुआ है। बढ़ी हुई कीमतों के बाद अब दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1731.50 रुपये हो गयी है।

पिछले महीने कीमतों की हुई थी कटौती

मालूम हो, इससे पहले पिछले महीने एक सितंबर को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की गई थी। तब कंपनियों ने सिलेंडर के दाम 157 रुपये काम किये थे। कटौती के बाद से दिल्ली में 19 किलोग्राम वाला सिलेंडर 1,522 रुपये में मिल रहा था। वहीं, अगस्त महीने की शुरुआत में भी कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 99.75 रुपये घटाए गए थे। इस तरह पिछले दो महीनों में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में तक़रीबन 258 रुपये की कटौती हुई थी।

also read ; बिना परमिशन के अनिल कपूर की आवाज़ और तस्वीर नहीं कर सकते यूज ; दिल्ली हाई कोर्ट ने इस्तेमाल पर लगाई रोक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular