Saturday, July 6, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: एक्शन में दिल्ली पुलिस, 100 करोड़ की हेरोइन के साथ...

Delhi Crime: एक्शन में दिल्ली पुलिस, 100 करोड़ की हेरोइन के साथ 4 गिरफ्तार

India News Delhi (इंडियाा न्यूज़), Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय मादक पदार्थ गिरोह का भंडाफोड़ कर 15 किलो हेरोइन जब्त की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 105 करोड़ रुपये बताई जा रही है। स्पेशल सेल के डीसीपी अमित कौशिक के मुताबिक, स्पेशल सेल की एक टीम इस सूचना पर काम कर रही थी कि मणिपुर, असम, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में एक अंतरराज्यीय ड्रग गिरोह सक्रिय है। इस कार्टेल के सदस्य म्यांमार से दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में हेरोइन की आपूर्ति करने में शामिल थे।

पुलिस ने बरामद की 15 किलो हेरोइन

डीसीपी अमित कौशिक ने बताया कि 21 मार्च 2024 को विशेष सूचना मिली थी कि इस कार्टेल के सदस्य दिलीराम, प्रकाश पौडयेल और अर्जुन ने मणिपुर के दाज्यू कुकी उर्फ ​​राजू से हेरोइन की एक बड़ी खेप ली है। वे हेरोइन की यह खेप दिल्ली में राजघाट बस डिपो के पास दाज्यू कुकी के किसी परिचित को देंगे। पुलिस ने जाल बिछाया, इसी बीच आईटीओ की तरफ से एक ऑटो में तीन लोग आए। उनकी पहचान दिलीराम, प्रकाश और अर्जुन के रूप में हुई। उसे पकड़ने के बाद उसके पास से कुल 15 किलो हेरोइन बरामद हुई।

म्यांमार से भारत के कई हिस्सों में ड्रग्स की तस्करी में शामिल

पूछताछ के दौरान सभी आरोपियों ने बताया कि वे एक ड्रग सिंडिकेट के सदस्य हैं, जो म्यांमार से भारत के कई हिस्सों में ड्रग्स की तस्करी में शामिल है। उसने बताया कि वह पिछले तीन साल से हेरोइन सप्लाई कर रहा है और इससे पहले पश्चिम बंगाल, बिहार और दिल्ली एनसीआर में कई पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई कर चुका है। आरोपी से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक और आरोपी संजय साहा को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें-

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular