होम / Delhi Gulati Resturant: गुलाटी रेस्टोरेंट इन खानों के लिए है बेहद फेमस जिसका कोई जवाब नहीं, इसे बार-बार खाने का करेगा मन

Delhi Gulati Resturant: गुलाटी रेस्टोरेंट इन खानों के लिए है बेहद फेमस जिसका कोई जवाब नहीं, इसे बार-बार खाने का करेगा मन

• LAST UPDATED : October 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Gulati Resturant: दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां जो सालों से परोस रहे हैं स्वादिष्ट भोजन – आइए जानते है मशहूर गुलाटी रेस्टोरेंट के बारे में गुलाटी रेस्टोरेंट, एक साधारण सा ढाबा जिसकी यात्रा 1959 में शुरू हुई थी, आज दिल्ली के पंडारा रोड पर एक सुंदर अलंकृत बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां में बदल गया है। गुलाटी की दीवारों को प्राचीन दिल्ली के चित्रों से सजाया गया है जो इसके खूबसूरत अंदरूनी हिस्सों में पुरानी यादों का एहसास जोड़ते हैं। गुलाटी एक ऐसा नाम है जो राजधानी के हर पाक विशेषज्ञ के दिल पर बसा हुआ है।

जानें यहां का माहौल

लुक विशाल और गर्म है। 1959 में एक साधारण लकड़ी की बेंच और टेबल के साथ एक छोटे से ढाबे के रूप में शुरू हुआ यह ढाबा आज दिल्ली पंडारा रोड पर एक खूबसूरती से सजाए गए बढ़िया रेस्तरां में बदल गया है। जो अपने महान उत्तर भारतीय, मुगलई, हैदराबादी के लिए जाना जाता है। और तंदूरी व्यंजन। 2013 में रेस्तरां के इंटीरियर को पूरी तरह से नया रूप दिया गया। यहां का माहौल शानदार है। आलम यह है कि जब आप यहां जाएंगे तो आपको अपनी बारी के लिए एक घंटे से ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ सकता है।

दिल्ली है भोजन प्रेमियों के लिए स्वर्ग 

भारत की राजधानी दिल्ली भोजन प्रेमियों के लिए स्वर्ग है। वैसे तो यहां आपको विश्वस्तरीय पांच सितारा होटल और रेस्तरां मिल जाएंगे, लेकिन यहां के स्ट्रीट फूड का कोई मुकाबला नहीं है। एक तरफ जहां आपके पास लाखों रुपये की कमी हो सकती है, वहीं दूसरी तरफ महज 50 रुपये में भी एक व्यक्ति को भरपेट भोजन मिल सकता है। इस शहर में आपको उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, मुगलई, पंजाबी, असमिया, बिहारी हर तरह के व्यंजन मिल जाएंगे। चांदनी चौक, पुरानी दिल्ली और कनॉट प्लेस ऐसी जगहें हैं जहां आपको हर तरह का खाना खाने को मिलेगा।

यहां के बटर चिकन और दाल मखनी को मिला अवॉर्ड 

यहां के मेन्यू में करीब 175 व्यंजन हैं। यहां बटर चिकन सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला आइटम है। यहां के सर्वकालिक पसंदीदा बटर चिकन को कई चुनावों में दिल्ली शहर में सर्वश्रेष्ठ बटर चिकन चुना गया है। वहीं इस रेस्टोरेंट की दाल मखनी को बेस्ट दाल मखनी भी चुना गया। द बुर्रा अकबरी, द काकोरी कबाब, द मुर्ग मलाई टिक्का, द हैदराबादी डंपुक्थ बिरयानी, द वेज गलौटी कबाब, दही कबाब और मलाई कोफ्ता पंजाबी मेनू में मुंह में पानी ला देने वाली कुछ चीजें हैं।

गुलाटी रेस्तरां विभिन्न खाद्य उत्सवों को करता है आयोजन 

गुलाटी रेस्टोरेंट 25 साल से नौ दिवसीय नवरात्रि फूड फेस्टिवल मना रहा है। ऐसा करने वाला यह पहला रेस्टोरेंट है। नवरात्रि फूड फेस्टिवल के अलावा, रेस्तरां बिरयानी महोत्सव, कबाब महोत्सव, हैदराबादी महोत्सव, तवा महोत्सव भी मनाता है।

इसे भी पढ़े:Delhi Street Food: पाकिस्तान के हसन अली ने किया खुलासा, क्यों चखना चाहते हैं दिल्ली का स्ट्रीट फूड; जाने इस रिपोर्ट में

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox