Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Health Minister: सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल पर फिर बोला हमला, कहा-...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Health Minister: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्लीवालों के स्वास्थ्य को लेकर इतने ही चिंता में हैं तो उन्हें उन अधिकारियों पर कार्रवाई करनी चाहिए जिन्होंने मोहल्ला क्लीनिक में डॉक्टरों का वेतन को रोक कर रखा है। कंप्यूटरीकृत ओपीडी के काउंटर को भी अचानक बंद कर दिया गया। गरीब मरीजों के लिए मुफ्त सेवाओं को भी बंद कर दिया गया। राज्य मानसिक स्वास्थ्य प्राधिकरण (एसएमएचए) के गठन के साथ उपराज्यपाल के निर्देश पर दिल्ली सरकार ने भारी निशाना साधा है।

एलजी के नाखुश होने का कारण

सौरभ भारद्वाज ने बताया कि उपराज्यपाल दो चीजों पर नाखुश है, पहला कि सदस्यों की सिफारिश करना चाहते हैं। यही वास्तविक कारण है कि एलजी एसएमएचए में विशेषज्ञों को सदस्य के रूप में नामित नहीं किए जाने से खुश नहीं है और दुसरा क्योंकि मैंने प्रगति मैदान में भारत मंडपम में जलभराव की समस्या को उठाया। जी 20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को कोई धन मुहैया नहीं कराया इस पर भी वह नाखुश है। यही दो कारण है जो वह उनसे नाराज है।

एलजी ने जारी किया आदेश

बता दें कि एलजी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि वह जल्द से जल्द एसएमएचए में सेवानिवृत मनोचिकित्सक, एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर, एक मनोचिकित्सक सामाजिक कार्यकर्ता, एक नैदानिक मनोवैज्ञानिक, एक मानसिक स्वास्थ्य नर्स, दो मानसिक रोगियों का प्रतिनिधित्व करने वाले, दो ऐसे मरीजों की देखभाल करने का प्रतिनिधित्व करने वाले, दो व्यक्ति गैर सरकारी संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वालों को शामिल किया जाएगा। यह सभी मानसिक बीमारी से पीड़ित लोगों को सेवा प्रदान किया जाएगा।

इसे भी पढ़े:Delhi Air Pollution: दिल्ली में हवा फिर संतोषजनक श्रेणी में पहुंची, ग्रेटर नोएडा की हवा रही सबसे प्रदूषित

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular