Monday, June 17, 2024
HomeDelhiDelhi Loksabha Chunav 2024: आतिशी का LG पर बड़ा आरोप, कहा...

Delhi Loksabha Chunav 2024: आतिशी का LG पर बड़ा आरोप, कहा दिल्ली पुलिस को दिए गए वोटिंग धीमी करने के निर्देश

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Loksabha Chunav 2024: दिल्ली लोकसभा चुनाव 2024 में वोट डालने के बाद, दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने बताया कि उन्हें आधिकारिक जानकारी मिली है कि कल शाम को एलजी ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी, और उन्हें निर्देश दिए गए थे कि जो भी इलाके इंडी गठबंधन का गढ़ हैं, वहां वोटिंग को धीमी किया जाए।

Delhi Loksabha Chunav 2024: जानिए क्या कहा आतिशी ने

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन, आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वोटिंग के बाद, दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने खुलासा किया कि उन्हें जानकारी मिली है कि कल शाम को एलजी ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी, जिसमें दिल्ली पुलिस को इंडी गठबंधन के गढ़ों में वोटिंग को धीमा करने के निर्देश दिए गए थे। इस बयान के बाद, उन्होंने चुनाव आयोग से इस मामले पर कार्रवाई की अपील की है।

शुरू हुआ दिल्ली में मतदान

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। इस चरण में 58 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिनमें दिल्ली की 7 सीटें भी शामिल हैं। इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश की 14, बिहार की 8, पश्चिम बंगाल की 8, हरियाणा की 10, झारखंड की 4, ओडिशा की 6 और जम्मू-कश्मीर की 1 सीट पर भी मतदान हो रहा है।

पिछले चार चरणों में कुल 62.2 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। इसमें 25 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 428 सीटों पर मतदान हुआ था। अब, आज के छठे चरण के बाद, आखिरी चरण के मतदान 1 जून को होगा और फिर 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular