होम / दिल्ली: NIA ने केरल विस्फोट मामले में शाहीन बाग में संदिग्धों के ठिकानों पर की छापेमारी

दिल्ली: NIA ने केरल विस्फोट मामले में शाहीन बाग में संदिग्धों के ठिकानों पर की छापेमारी

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज),NIA raids in Shaheen Bagh: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA ) ने केरल विस्फोट मामले में गुरुवार को दिल्ली के शाहीन बाग में संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी मामले के मुख्य आरोपी शाहरुख सैफी सहित उसके अन्य सहयोगियों के ठिकाने पर की गई।

एनआईए ने कहा है कि अब तक की जांच से पता चला है कि शाहरुख सैफी जाकिर नाइक, पाकिस्तान स्थित तारिक जमील, इसरार अहमद और तैमूर अहमद सहित विभिन्न कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशकों के अनुयायी थे। गुरुवार की तलाशी में अन्य दस्तावेजों के साथ मोबाइल फोन, लैपटॉप और हार्ड डिस्क सहित कई डिजिटल उपकरण जब्त किए गए। मामले में आगे की जांच जारी है।

बता दें, इसी साल गत 2 अप्रैल को केरल के कोझिकोड में ट्रेन में आगजनी गई थी। जिसमें तीन यात्रियों की मौत और नौ घायल हुए थे। एनआईए ने अबतक की जांच में शाहरुख सैफी को मुख्य आरोपी माना है। गुरुवार को इसी मामले में नई दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में और उसके आसपास 10 स्थानों पर तलाशी ली, एनआईए की तलाशी में आरोपी शाहरुख सैफी और विभिन्न संदिग्धों की संपत्तियां शामिल हैं।

जम्मू में NIA की छापेमारी

जमात-ए-इस्लामी टेरर फंडिंग मामले में NIA ने जम्मू-कश्मीर के बडगाम और बारामूला जिलों में 11 जगहों पर छापेमारी की। जेईआई पर अलगाववादी और अलगाववादी गतिविधियों में संलिप्तता का आरोप है। जेईआई, जम्मू-कश्मीर के सदस्यों और हमदर्दों के परिसरों में की गई तलाशी में एजेंसी को कई डिजिटल उपकरणों और आपत्तिजनक सामग्री की बरामदगी हुई।

Also Read: अगले कुछ दिनों में होगा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: दिल्ली सीएम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox