Friday, July 5, 2024
Homeबड़ी खबरDelhi: दिल्ली के स्कूलों में 1-6 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल शीतकालीन अवकाश के लिए 1-6 जनवरी तक बंद रहेंगे, इस वर्ष शीतकालीन अवकाश केवल 6 दिनों के लिए घोषित किया गया है क्योंकि वायु प्रदूषण के कारण नवंबर महीने की शुरुआत में स्कूल बंद थे। दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां आमतौर पर हर साल 15 दिनों के लिए निर्धारित की जाती हैं।

पहले भी हो चुकें है स्कूल बंद

इससे पहले 9-18 नवंबर, 2023 तक स्कूल बंद कर दिए गए थे, क्योंकि शहर में लगातार छह दिनों तक जहरीला धुआं छाया रहा था। दिल्ली सरकार ने तब स्कूल अधिकारियों को शीतकालीन अवकाश में छुट्टियों की संख्या समायोजित करने का निर्देश दिया था।

शीतकालीन अवकाश का एक हिस्सा 9-18 नवंबर तक मनाया गया

शिक्षा निदेशालय के एक परिपत्र में कहा गया है, “शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए शीतकालीन अवकाश 1 जनवरी से 15 जनवरी तक होने वाला था। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि खराब वायु गुणवत्ता के कारण हमारे छात्रों पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े।” दिल्ली में, शीतकालीन अवकाश का एक हिस्सा 9 नवंबर से 18 नवंबर तक मनाया गया।”

“शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिए शीतकालीन अवकाश का शेष भाग 1 जनवरी से 6 जनवरी, 2024 तक मनाया जाना निर्धारित है। दिल्ली के सभी स्कूलों के प्रमुखों को शिक्षण/सहित सभी हितधारकों के बीच इस जानकारी का प्रसार करने का निर्देश दिया जाता है। गैर-शिक्षण कर्मचारी, छात्र और अभिभावक, “परिपत्र में कहा गया है।

Read More: SIM Swap की शिकार हुई एक फर्म, ऐसे उड़े अकाउंट से 18 लाख रुपये

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular