Monday, July 8, 2024
HomeAstrologyसावन के हर सोमवार पर करें यह उपाय; धन और संतान की...

India News (इंडिया न्यूज़) ; इन दिनों भगवान शिव को अतिप्रिय मास सावन का महीना चल रहा है। वैसे तो सावन में हर दिन का विशेष महत्व होता है। लेकिन हिन्दू धर्म के मुताबिक, सावन में सोमवार के दिन भगवान शिव को ऐसे पूजा -अर्चना करने से संतान और धन की कमी पूरी होती है। साथ ही मनचाहा वर की प्राप्ति होती है। शिव पुराण के अनुसार, माता पार्वती ने भी शिव की प्राप्ती हेतु सोमवार के दिन विशेष रुप से शिव की पूजा-अर्चना की और व्रत रखा करती थी। फलस्वरूप महादेव माता पार्वती से प्रसन्न हुए और उनसे विवाह किए।

इस उपाय से महादेव को करे प्रसन्न

वैसे तो देवों के देव महादेव भक्त के द्वारा अर्पित की गई सभी वस्तु से प्रसन्न हो जाते हैं, लेकिन कुछ वस्तुओं का विशेष महत्व होता है। ऐसी ही शिव को प्रसन्न करने वाली विशेष वस्तु धतुरा भी है। मान्यता है कि सावन के सोमवार में महादेव को धतुरा अर्पित करने से जीवन से जूड़ी कई समस्याएं समाप्त हो जाती हैं और भगवान भक्त से प्रसन्न होते हैें।

धन प्राप्ति करने हेतु उपाय

अगर अपके जीवन में आर्थिक तंगी चल रही हो और आप इससे निजात पाना चाहते हैं, तो सावन सोमवार पर भगवान शिव को धतूरा अर्पित करें। पूजा समापन के बाद, अर्पित किए धतुरे को अपनी तीजोरी में रख दें। इससे अर्थिक उन्नति के द्वार खुलते हैं।

संतान प्राप्ति हेतु उपाय

जिन महिलाओं की अभी शादी हुई हो तो, सावन सोमवार पर देवों के देव महादेव को धतूरा अर्पित करें। भगवान शिव को धतूरा अर्पित करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है।

दु;ख खत्म करने का उपाय

अगर आप अपने जीवन में व्याप्त दुख और संकट को दूर करना चाहते हैं, तो सावन सोमवार पर धतूरे की जड़ को बाएं हाथ की कलाई में बांधें। इस उपाय को करने से दुख और संकट पास नहीं आते हैं।

घर से नेगेटिव ऊर्जा दूर करने हेतु उपाय

अगर आप बुरी या नेगेटिव शक्तियों से परेशान हैं, तो सावन सोमवार पर भगवान शिव को धतूरा अर्पित करें। साथ ही महा मृत्युंजय मंत्र का जाप करें। इस उपाय को करने से घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी दूर होती हैं।

also read ; सावन में इस विधि -विधान से करे रुद्राभिषेक, महादेव पूरी करेंगे हर मनोकामना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular