Wednesday, July 3, 2024
Homeबड़ी खबरइस वजह से बदली भारत-पाक के मैच की तारीख , अब इस...

India News (इंडिया न्यूज़) : ICC की ओर से भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का शेड्यूल हाल ही में जारी किया गया था। वर्ल्ड कप शेड्यूल के मुताबिक, क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज 5 अक्टूबर को किया होगा। वहीं, टीम इंडिया अपने वर्ल्‍ड कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी। यह तो बात हुई अन्य मुकाबले की इस वर्ल्ड कप में सबकी नजर भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले मुकाबले पर है, जो कि पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है कि इस महामुकाबले की तारीख बदल दी गई है।

14 अक्टूबर को खेला जायेगा यह मुकाबला

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, भारत और पाक के बीच वर्ल्‍ड कप खेला जाने वाला महामुकाबला अब 15 को नहीं, बल्कि उससे एक दिन पहले 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। मालूम हो, ये बदलाव नवरात्रि के कारण किया जा रहा है, क्‍योंकि 15 अक्टूबर को नवरात्रि पर्व का पहला दिन है। बताया जा रहा 31 जुलाई को बदलावों के साथ वर्ल्‍ड कप के शेड्यूल का ऐलान जल्द ही किए जाने की उम्‍मीद है।

बीसीसीआई सचिव ने दिए थे बदलाव के संकेत

मालूम हो, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में इस मामले में बड़ा बयान दिया था। जय शाह ने कहा था कि भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा। शाह ने यह भी कहा था कि जल्‍द ही इसकी घोषणा भी की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि 2-3 सदस्य देशों के बोर्ड ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव की मांग की है।

also read ; आज आखिरी बार क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे स्टुअर्ट ब्रॉड, जानें ;इस दिग्गज का 6 छक्कों से लेकर 600 विकेट तक का सफर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular