Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़DELHI :चीन में निमोनिया के बढ़ते मामले पर स्वास्थ्य मंत्री का निर्देश,...

DELHI :चीन में निमोनिया के बढ़ते मामले पर स्वास्थ्य मंत्री का निर्देश, कोविड जैसी तैयारी सुनिश्चित करें

India News ( इंडिया न्यूज)Ensure Covid-like prep, उत्तरी चीन में बच्चों में निमोनिया सहित श्वसन संबंधी बीमारियों के मामलों में वृद्धि के बाद, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि विशेषज्ञ वर्तमान में रोगियों के बीच फैल रहे रोगज़नक़ के प्रकार का पता लगाने के लिए परीक्षण करेंगे और पता लगाएंगे कि क्या इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

कोविड जैसी तैयारी सुनिश्चित करने के आदेश दिए

स्वास्य्थ मंत्री ने कहा ‘मल्टीप्लेक्स पीसीआर (एक तकनीक जहां विभिन्न डीएनए अनुक्रमों को एक साथ बढ़ाया जाता है) नामक परीक्षण, राजीव गांधी मेमोरियल अस्पताल और चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय से प्राप्त नमूनों पर किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि शहर में बच्चों के लिए एंटी-वायरल दवाओं का पर्याप्त भंडार सुनिश्चित करने के लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने शहर के अस्पतालों के बाल चिकित्सा विभागों में कोविड जैसी तैयारी सुनिश्चित करने के आदेश भी पारित किए।

लोगों से की यह अपील

स्वास्थयमंत्री भरद्वाज ने यह भी कहा कि “जनता के लिए एक बुनियादी सलाह भी जारी की जाएगी ताकि वे घबराएं नहीं। हमारा मानना ​​है कि जैसे-जैसे तापमान गिरेगा, जनवरी के महीने में खांसी, सर्दी और इन्फ्लूएंजा जैसी मौसमी स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ेंगी। ”भारद्वाज ने यह भी कहा कि “हमने स्थिति को समझने के लिए पल्मोनोलॉजिस्ट और बाल चिकित्सा पल्मोनोलॉजिस्ट सहित सरकारी अस्पतालों के विशेषज्ञों के साथ एक बैठक की। अब तक, कोई अज्ञात रोगज़नक़ (प्रचलन में) नहीं है। इस मौसम में, हम अक्सर रोगियों के बीच विभिन्न जीवाणु और वायरल रोगजनकों को देखते हैं।

ALSO READ : Halo Of Moon: दिल्ली-NCR में चंद्रमा के चारों ओर बना रिंग, दिखा हैलो ऑफ मून

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular