Friday, July 5, 2024
Homeबड़ी खबरमशहूर अदाकरा वहीदा रहमान को मिलेगा दादा साहेब फालके लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड,...

India News (इंडिया न्यूज़) : 60 – 70 की दशक की सबसे मशहूर अदाकारा वहीदा रहमान को भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा पुरस्कार दादा साहेब फॉकर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इसकी जानकारी खुद आज यानि मंगलवार को सुचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है। बता दें,वहीदा रहमान ने अपनी शानदार एक्टिंग, डांस और खूबसूरत अदाओं से हिंदी सिनेमा पर राज किया था।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया एलान

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक्स पर अभिनेत्री को सिनेमा जगत का सबसे बड़ा अवार्ड दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है।”

वहीदा रहमान का फ़िल्मी करियर

बात दें, मशहूर अभिनेत्री वहीदा रहमान ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। फिल्मों के अंदर उन्होंने आइटम नंबर भी किए हैं। कहा जाता है एक दिन उनपर गुरुदत्त की नजर पड़ी और उनकी किस्मत बदल गई। वो गुरुदत्त ही थे जिन्होंने वहीदा रहमान को हिंदी फिल्मों का चेहरा दिखया था। देवानंद के साथ फिल्म ‘सीआईडी’ से वहीदा रहमान ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। जिसके बाद ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’, ‘गाइड’, ‘नीलकमल’, ‘तीसरी कसम’, ‘रंग दे बसंती’ और ‘राम और श्याम’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का नमूना पेश किया।

also read ; दिल्ली: अज्ञात वाहन ने युवक को कुचला, पुलिस ने हिट एंड रन का मामला दर्ज कर शुरू की जांच

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular